Dolo-650: आयकर विभाग ने कर चोरी के आरोप में बेंगलुरु स्थित एक फार्म कंपनी माइक्रो लैब्स लिमिटेड के परिसरों की तलाशी ली हैं। कोविड-19 बुखार और दर्द कम करने वाली दवा के रूप में बेहद मांग में रहीं dolo-650 की विनिर्माता कंपनी माइक्रो लैब्स लिमिटेड के परिसरों पर छापा मारा गया हैं। आयकर विभाग के अधिकारियों का कहना है कि इस कंपनी के बेंगलुरु स्थित परिसरों की तलाशी के दौरान वित्तीय दस्तावेज, बही खातों और कारोबार वितरण नेटवर्क से जुड़े विवादों पर ध्यान दिया गया हैं।

Also Read: Omicron Sub Variant: चीन में मिला ओमिक्रोन का नया वेरिएंट BA.5.2, जानिए क्या है नई गाइडलाइंस

अधिकारियों का कहना है कि इस फार्मा कंपनी पर कर चोरी के आरोप लगे हैं। कंपनी ने गत फरवरी में अपनी वेबसाइट पर प्रसारित एक लेख में डोलो-650 को देश भर में एक घरेलू नाम बताते हुए कहा था कि उसने मार्च 2020 में महामारी फैलने के बाद से इस दवा के 350 करोड़ टैबलेट की बिक्री की है।

Also Read: Tata Bribery Case: सीबीआई ने पावर ग्रिड के कार्यकारी निदेशक समेत 6 लोगों को रिश्वत लेने के आरोप में किया गिरफ्तार

कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर कहा कि वह फार्मा के उत्पाद तथा एक्टिव फार्मास्यूटिकल इनग्रेडिएंट बनाती है। देश में इसकी 17 उत्पादन इकाइयों के अलावा विदेश में भी कारोबार है। कंपनी के प्रमुख फार्मा उत्पादों में डोलो 650 दवा शामिल है। जिसे कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों को दिया जाता हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं। 

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version