Elon Musk: मस्क ने कर्मचारियों को संबोधित करते हुए ‘बोलने की आज़ादी’ से लेकर ‘एलियंस के अस्तित्व’ सहित 5 विषयों पर बेहद ही बेबाकी से अपनी राय रखी।

दुनिया के सबसे अमीर आदमी और अमेरिकी इलेक्ट्र‍िक कार कंपनी टेस्ला (Tesla) के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) ने इस साल अप्रैल में माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) खरीदने की घोषणा की थी। ट्विटर को खरीदने के लिए मस्क ने 44 अरब डॉलर डील साइन की है। यह डील फिलहाल होल्ड पर है। इस बीच मस्क ने गुरुवार (16 जून) को पहली बार ट्विटर कर्मचारियों को संबोधित किया। डील के ऐलान के बाद उनकी ट्विटर के कर्मचारियों के साथ यह पहली बैठक थी। मस्क ने कर्मचारियों को संबोधित करते हुए ‘बोलने की आज़ादी’ से लेकर ‘एलियंस के अस्तित्व’ सहित 5 विषयों पर बेहद ही बेबाकी से अपनी राय रखी।

बोलने की आज़ादी

एलन मस्क ने कर्मचारियों से कहा कि लोगों को कानून के दायरे में रहकर माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर कुछ भी कहने की अनुमति दी जानी चाहिए। हालांकि, उन्होंने कहा कि कंपनी को यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि लोग सर्विस के साथ ‘कंफर्टेबल फील’ करें। क्योंकि अगर ऐसे नहीं होता है तो वह इसका उपयोग नहीं करेंगे।

नौकरी से छंटनी

नौकरी से संभावित छंटनी के बारे में पूछे जाने पर एलन मस्क ने कहा कि जो कोई भी अच्छे कंट्रीब्यूटर (योगदान देने वाले) हैं, उन्हें चिंता करने की कोई बात नहीं है। किसी भी छंटनी को लेकर उनके परफॉरमेंस को आंका जाएगा। परफॉरमेंस के आधार पर ही किसी की छंटनी पर विचार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कंपनी का ध्यान मुनाफा पैदा करने और उत्पाद में सुधार करने पर होगा।

विज्ञापन

मस्क ने कहा कि वह विज्ञापन मॉडल के खिलाफ नहीं हैं। क्योंकि यह ट्विटर के बिजनेस के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि ट्विटर के लिए विज्ञापन बहुत महत्वपूर्ण है। मैं विज्ञापन के खिलाफ नहीं हूं। मैं शायद विज्ञापनदाताओं से बात करूंगा।

घर से काम

घर से काम करने के अपने नजरिए पर एलन मस्क ने कहा कि केवल “बेहतर काम करने वालों ” को ही घर से काम करने की अनुमति दी जानी चाहिए या जो लोग बहुत दूर निवास करते हैं।

यह भी पढ़ें: Crypto Market Crash: क्रिप्टो मार्केट में मचा हाहाकार! पिछले 2 महीनों में आधी होगई संपत्ति

एलियंस

वहीं कर्मचारियों से बाचतीत के दौरान एलियंस और अन्य अंतरिक्ष सभ्यताओं के अस्तित्व को लेकर भी चर्चा हुई। इस पर एलन मस्क ने कहा कि उन्होंने एलियंस को लेकर कोई वास्तविक सबूत नहीं देखे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version