Agnipath Scheme: सेना में नई भर्ती को लेकर केन्द्र सरकार की तरफ से लाई गई अग्निपथ स्कीम का एक तरफ जहां छात्रों द्वारा भारी विरोध किया जा रहा है तो वहीं दूसरी तरफ इस पर सियासत भी जम कर हो रही है। एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने अग्निपथ स्कीम पर सवाल उठाते हुए केन्द्र सरकार से कहा कि फौज पर रहम कीजिए।
ओवैसी ने पीएम मोदी को ट्विटर पर टैग करते हुए कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी जी, आपकी “तपस्या” में फिर से कमी रह गयी – टीवी पर वापस आइये और इस TOD तोड़ भर्ती स्कीम को जल्दी वापस लीजिये। देश की अर्थव्यवस्था, सामाजिक सद्भाव और कृषि व्यवस्था को बर्बाद करने के बाद अब कम से कम फौज पर रहम कीजिये।

आरजेडी का हमला

इधर, बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने भी अग्निपथ स्कीम को लेकर केन्द्र सरकार पर बड़ा हमला बोला है। आरजेडी ने कहा- अभी अग्निवीर की भर्ती शुरू भी नहीं हुई कि खुशी में अग्निवीरों ने नवादा,बिहार के भाजपा कार्यालय में “अग्नि” लगा दी। खेदजनक! अग्निवीरों में इतनी आग है इसका अंदाजा तो “अग्निपथ” योजना के निर्माताओं को भी नहीं रहा होगा।

Rahul Gandhi On Agnipath Scheme: अग्निपथ योजना को लेकर राहुल ने मोदी सरकार पर उठाई उंगली, स्कीम को लेकर पीएम पर तंज किया

राहुल ने कहा- संयम की परीक्षा मत लीजिए

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ट्वीट कर मोदी सरकार हमला बोलते हुए कहा- देश के बेरोजगार युवाओं की आवाज सुनिए, इन्हे ‘अग्निपथ’ पर चला कर इनके संयम की ‘अग्निपरीक्षा’ मत लीजिए। कांग्रेस पर पलटवार करते हुए है केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने अग्निपथ योजना को लेकर भ्रम पैदा करने का आरोप लगाया। वीके सिंह ने कहा सचिन पायलट से पूछना चाहूंगा कि आप टीए में गए तो वहां क्या पेंशन थी? हम किस तरह की बातें कर रहे हैं।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, अखिलेश यादव और मायावती ने ट्वीट कर मोदी सरकार की योजना पर सवाल उठाए. एक तरफ अग्निपथ योजना पर सवाल उठ रहे हैं…विपक्ष हमलावर है तो वहीं एनडीए घटक दल जेडीयू ने भी अग्निपथ योजना पर पुनर्विचार की अपील की है। जीतनराम मांझी ने तो योजना वापस लेने की मांग की है…हलांकि सरकार इस बात पर कायम है कि कि सेना में भर्ती का अग्निपथ प्लान सेना और देश के युवाओं के हित में है ।

Share.
Exit mobile version