Elon Musk-Twitter deal: दुनिया के सबसे अमीर इंसान और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क किसी न किसी वजह से सुर्खियों में बने रहते हैं। ऐसे में एलन मस्क एक बार फिर चर्चा का विषय बने हुए हैं। आपको बता दें कि एलन मस्क और ट्विटर के बीच लगभग रद्द हो चुकी ट्विटर डील एक बार फिर से जिंदा हो गई है। टेस्ला के सीईओ ने इस डील को एक बार फिर से जीवित कर दिया है।

ट्विटर के लिए खुशखबरी

इस खबर के बाजार में आते ही ट्विटर के साथ-साथ टेस्ला के शेयर में भी काफी तेजी देखी गई। आपको बता दें कि एक बार डील के फिर से जीवित होने के बाद ट्विटर के शेयरों में 22 फीसदी का उछाल देखा गया है। साथ ही टेस्ला इंक के शेयर के भाव भी काफी तेजी से ऊपर की ओर जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें: EPFO Update: PF के पैसे को नए अकाउंट में ट्रांसफर करना हुआ आसान, इन टिप्स से चुटकियों में होगा काम

शेयरों में आई इतनी तेजी

दुनिया के सामने जैसे ही ये खबर आई, वैसे ही पूरी दुनिया में ये खबर ट्रेंड करनी लगी और ट्विटर के इन्वेस्ट रिलेशन डिपार्टमेंट ने इसकी पुष्टि की और इसके बाद  ट्विटर के शेयरों में अचानक से उछाल देखा गया। वहीं, ट्विटर के शेयर के भाव उछलकर 52 रुपये के स्तर पर पहुंच गए।

एलन मस्क को हुआ मुनाफा

उधर, ट्विटर की डील एक बार फिर आगे बढ़ने से एलन मस्क को भी काफी फायदा होता दिख रहा है। इलेक्ट्रिक कार का निर्माण करने वाली टेस्ला इंक के शेयरों में 2.90 फीसदी की तेजी आई है। इसके साथ ही टेस्ला के शेयर 249.44 डॉलर पर कारोबार कर रहे हैें।

मस्क और ट्विटर दोनों को हुआ था नुकसान

गौरतलब है कि एलन मस्क ने इस साल जुलाई महीने में ट्विटर के साथ डील को तोड़ने का ऐलान किया था। वैसे ही ट्विटर के शेयर के भाव काफी तेजी से नीचे गिरे थे। वहीं,  एलन मस्क के ऐलान के बाद टेस्ला इंक पर भी इसका असर हुआ था और टेस्ला के शेयर भी धड़ाम हुए थे। टेस्ला के शेयरों में 11 फीसदी से अधिक की गिरावट देखी गई थी। इसके साथ ही निवेशकों को एक ही दिन में 3.2 अरब डॉलर का नुकसान हुआ था।

ये है ताजा रिपोर्ट

एलन मस्क और ट्विटर के बीच ताजा मामले की बात करें तो मस्क ने 54.20 डॉलर प्रति शेयर के हिसाब से शेयर को खरीदने के साथ ही डील में एक बार फिर से नई जान डाल दी है। 54.20 डॉलर प्रति शेयर के हिसाब से ये डील 44 अरब डॉलर में हो सकती है। फिलहाल एलन मस्क और ट्विटर के बीत उभरे मतभेद पर 17 अक्टूबर से कोर्ट में सुनवाई शुरु होगी।

ये भी पढ़ें: Iphone: दुनिया का पहला आईफोन इतनी कीमत में हुआ नीलाम, जानकर हो जाएंगे हैरान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version