अगर आप भी अपने ईपीएफ का इंतजार कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है। क्योंकि पीएफ कर्मचारियों के खाते में सरकार के द्वारा रमक को ट्रांसफर कर दिया गया है। जिसे पाकर पीएफ कर्मचारियों के चेहरे खिल उठे हैं। वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ने 22.55 करोड़ PF कर्मचारियों के खाते में 8.50 प्रतिशत की दर से ब्याज के पैसे भेजे हैं।

सेवानिवृत्ति निधि निकाय के द्वारा ये जानकारी दी गई है। जिसमें बताया गया है कि, 22.55 करोड़ खातों में 8.50 प्रतिशत ब्याज जमा कर दिया गया है। इसके साथ ही अगर आपका मोबाइल नंबर आपके PF खाते से लिंक्ड हैं, तो आप बिना UAN नंबर के भी अपने PF खाते के बैलेंस के बारे में जानकारी ले सकते हैं। इसके साथ ही आप  77382-99899 नंबर पर ‘EPFOHO UAN’ लिखकर SMS करके भी अपने खाते की जानकारी ले सकते हैं।

ये भी पढ़ें विधानसभा चुनाव 2022 की तारीखों का हुआ ऐलान, यहां देखें पूरा चुनावी कार्यक्रम

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन यानी ईपीएफओ ने कोरोना वायरस महामारी को ध्यान में रखते हुए कोरोना काल में लोगों को ये छूट दी है कि वो अपने पीएफ खाते से पैसा निकाल सकते हैं। ये पैसे शादी, पढ़ाई जैसे कामो के लिए निकाले जा सकते हैं। आप पीएफओ की आधिकारिक वेबसाइट https://unifiedportal-mem.epfindia.gov.in/memberinterface पर जकर भी जानकारी ले सकते हैं। यहां आपको आपके हर सवाल का जवाब मिलेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version