EPFO Update: अगर आप नौकरीपेशा हैं और ईपीएफओ (EPFO) के सदस्य हैं तो आपके लिए एक बड़ी जानकारी आई है। दरअसल, ईपीएफओ यानि कि कर्मचारी भविष्य निधि संगठन अक्सर अपने खाताधारकों के फायदे के लिए कई योजनाओं को लाता रहता है। साथ ही EPFO समय-समय पर अपने कर्मचारियों को जागरूक भी करता रहता है। ऐसे में EPFO ने आज यानि कि 25 दिसंबर को एक अहम जानकारी शेयर की है। EPFO ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट करके इसकी जानकारी साझा की है। जानिए क्या है ईपीएफओ के इस ट्वीट में।

EPFO ने ट्वीट करके दी ये जानकारी

ईपीएफओ ने अपने ट्वीट में लिखा है, ‘#फर्जी कॉल/संदेशों से सावधान रहें। #ईपीएफओ कभी भी अपने सदस्यों से फोन, ई-मेल या सोशल मीडिया पर अपना व्यक्तिगत विवरण साझा करने के लिए नहीं कहता है।’ इसके साथ ही ईपीएफओ ने एक फोटो शेयर की है। इसमें लिखा है कि stay alert और stay vigilant।

ये भी पढ़ें: 7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों के खाते में आएगी मोटी रकम, सरकार इस हफ्ते कर सकती है बड़ा ऐलान

EPFO ने अपने कर्मचारियों को किया जागरूक

ईपीएफओ ने फोटो में आगे अपने कर्मचारियों को अलर्ट किया है। इसमें आगे लिखा है कि यूएएन नंबर, पासवर्ड, पैन कार्ड, आधार कार्ड, बैंक अकाउंट डिटेल, ओटीपी और पर्सनल फाइनैंस डिटेल को कभी भी शेयर नहीं करना है।

इसमें आगे लिखा है कि ईपीएफओ और उसके स्टॉफ के द्वारा कभी भी इस तरह की जानकारी मैसेज, कॉल ईमेल, व्हॉट्सऐप और सोशल मीडिया के माध्यम से नहीं मांगी जाती है।

इस पर भी दें ध्यान

वहीं, आगे लिखा है कि फर्जी कॉल और मैसेज से सावधान रहें। इसके लिए आप अपने लोकल पुलिस थाने और पास के साइबर क्राइम ब्रांच में रिपोर्ट दर्ज करवा सकते हैं।

गौरतलब है कि ईपीएफओ ने इससे पहले भी कई बार अपने कर्मचारियों को ट्वीट करके जागरूक किया है। ईपीएफओ के इस तरह के ट्वीट का सीधा मतलब होता है कि किसी भी मेंबर को बेवजह जालसाजी का शिकार न बनाया जा सकें।

Also Read: MP Politics: Amit Shah के दौरे पर कांग्रेस नेता आरबी सिंह ने किया हमला, कहा- ‘ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए खुल रहा चुनाव का रास्ता’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version