IRCTC Package: आने वाले कुछ समय में सर्दियों का दौर शुरु होने वाला है। ऐसे में अगर आप इन सर्दियों में कही बाहर घूमने का प्लान कर रहे हैंं तो आपको लिए ये खबर काफी उपयोगी हो सकती है। आपको बता दें कि हमारे देश में ऐसी कही जगह हैं, जहां की सैर करके आपका दिल खुशनुमा हो जाएगा।

IRCTC लाया खास पैकेज

आपको बता दें कि सर्दियों के लिए भारतीय रेलवे ने एक खास टूर पैकैज को पेश किया है। मालूम हो कि भारतीय रेलवे की सहायक कंपनी इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन यानि कि आईआरसीसीटी अक्सर देश की खूबसूरत जगहों के लिए स्पेशल टूर पैकेज लॉन्च करता रहता है। ऐसे में आईआरसीसीटी ने एक बार फिर खास टूर पैकेज को लॉन्च किया है।

ये भी पढ़ें: EPFO Update: PF के पैसे को नए अकाउंट में ट्रांसफर करना हुआ आसान, इन टिप्स से चुटकियों में होगा काम

राजस्थान की करें सैर

आईआरसीसीटी के इस पैकेज में आप राजस्थान की सैर कर सकते है। आईआरसीसीटी के इस पैकेज के जरिए आप जयपुर, जोधपुर, पुष्कर, उदयपुर और माउंट आबू जैसी खूबसूरत जगहों की सैर कर सकते हैं। इस पैकेज की शुरुआत लखनऊ से होगी।

IRCTC पैकेज की डिटेल

आईआरसीसीटी के इस पैकेज के माध्यम से आप 7 रातें और 8 दिन के लिए राजस्थान की सैर कर सकते हैं। ये पैकेज उन लोगों के लिए काफी शानदार साबित होगा, जो राजस्थान की सैर करने का प्लान बना रहे है। आईआरसीसीटी के इस पैकेज के जरिए आप 12 नवंबर 2022 और 3 दिसंबर 2022 के दिन इस पैकेज का लाभ उठा सकते हैं।

कितना आएगा खर्चा

आईआरसीसीटी ने इस स्पेशल पैकेज के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि इस पैकेज में यात्रियों को होटल में रहने की सुविधा मिलेगी। साथ ही सुबह का नाश्ता, रात का खाना और जगहों की सैर करने के लिए कैब की सुविधा भी दी जाएगी। आपको बता दें कि ये एयर टूर पैकेज होगा, मतलब यात्रियों को विमाने के जरिए राजस्थान ले जाया जाएगा।

आईआरसीसीटी के इस पैकेज का लाभ उठाने के लिए प्रति व्यक्ति 59,500 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं, दो लोगों के जाने के लिए 47,600 रुपये चुकाने होंगे। अगर आप अकेले यात्रा करते हैं तो आपको 45,600 का भुगतान करना होगा। इस पैकेज की अधिक जानकारी के लिए आईआरसीसीटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

ये भी पढ़ें: Iphone: दुनिया का पहला आईफोन इतनी कीमत में हुआ नीलाम, जानकर हो जाएंगे हैरान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version