IRCTC Packages: हमारे देश में घूमने के लिए एक से बढ़कर एक शानदार जगहे हैं, जहां पर सैर करके आनंद का स्तर काफी ऊंचा हो जाता है। ऐसे में देश का नॉर्थ ईस्ट हिस्सा भी काफी मनमोहक है, जहां पर हरी भरी घाटियों को निहारकर आपको काफी खुशी मिलेगी।

आईआरसीटीसी लाया खास टूर पैकेज

ऐसे में देश के इस हिस्से में काफी शानदार जगहें है, जिसकी खूबसूरती को आप आराम से निहार सकते है। ऐसे में अगर आप भी भारत के इस हिस्से की सैर करना चाहते हैं तो आपके इस सपने को भारतीय रेलवे पूरा कर सकता है। भारतीय रेलवे की सहायक कंपनी इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन यानि कि आईआरसीटीसी एक खास टूर पैकेज लाया  है। आईआरसीटीसी के इस खास पैकेज में आपको नॉर्थ ईस्ट की खूबसूरत वादियों को देखने का अवसर मिलेगा। ऐसे में अगर आप काफी एडवेंचर है  और साथ ही नेचर के दीवाने हैं तो आईआरसीटीसी के इस खास पैकेज को आप खरीद सकते हैं। ऐसे में आपको जल्द ही इसकी बुकिंग करनी चाहिए। तो जानिए क्या खास है इस पैकेज में।

ये भी पढ़ें: Bank Passbook: पिता की 60 साल पुरानी पासबुक ने बेटे को बनाया करोड़पति, जानिए कैसे एक पल में बदली किस्मत

जानिए टूर पैकेज की पूरी डिटेल

आईआरसीटीसी के इस पैकेज की शुरुआत सियालदाह से होगी। साथ ही आप इस पैकेज का लाभ हर शुक्रवार को उठा सकते है। आईआरसीटीसी ने कहा कि आप अगर इस पैकेज का लाभ उठाना चाहते हैं तो आपको जल्दी से इसकी बुकिंग करनी होगी। इस पैकेज का नाम दुआर्स टूर पैकेज है। ये पूरा पैकेज 5 दिन और 4 रातों का है। आईआरसीटीसी के इस पैकेज में आपको गोरुमारा, झालौंग और बिंदु जैसी जगहों को निहारने का मौका मिलेगा। वहीं, इस पैकेज में आपको ट्रेन के थर्ड एसी में सफर करने का मौका मिलेगा। साथ ही आपको सुबह का नाश्ता और रात का खाना भी मिलेगा। वहीं, ट्रैवल बीमा की सुविधा भी मिलेगी। साथ ही हर जगह एसी बस की सुविधा मिलेगी।

कितना आएगा खर्चा

इस पैकेज में आपको प्रति व्यक्ति दो लोगों को 17,730 रुपये चुकाने होंगे। तो वहीं, तीन लोगों को 14,020 रुपये खर्च करने होंगे। चार लोगों को 13,760 रुपये खर्च करने होंगे। इस पैकेज की अधिक जानकारी के लिए आपको आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

ये भी पढ़ें: Salman Rushdie: सलमान रुश्दी के बचने से हैरान है हमलावर हदी मतार, खुद बताई हमले की असली वजह

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version