IRCTC Packages: देश के उत्तर हिस्से में इस समय गर्मी का सितम जारी है, तो वहीं, आने वाले वक्त में उत्तरी भारत में सर्दियां दस्तक देगी। ऐसे में कई लोग पहाड़ों पर घूमने जाते हैं। ऐसे में अगर आप भी कई बाहर जाने की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए एक बड़ी खबर है।

IRCTC का खास ऑफर

दरअसल, भारतीय रेलवे अक्सर देश की शानदार जगहों के लिए एक से बढ़कर एक बढ़िया टूर पैकेज को पेश करता रहता है। इसी कड़ी में भारतीय रेलवे का उपक्रम इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन यानि कि आईआरसीटीसी ने खास ऑफर पेश किया है।

ये भी पढ़ें: Ayush Yojana: ‘आयुष योजना’ के तहत सरकार हर महीने दे रही 78,856 रुपये, जानिए क्या है इस दावे की सच्चाई

IRCTC के पैकेज के जरिए करें लद्दाख की सैर

आईआरसीटीसी के इस खास ऑफर की बदोलत आप लद्दाख की सैर कर सकते हैं। इस  पैकेज के जरिए आप लद्दाख की कई खूबसूरत जगहों का दीदार कर सकते हैं, तो चलिए जानते हैं। आपको बता दें कि आईआरसीटीसी के इस पैकेज को बेहद ही कम कीमत में लेकर आया है। इस पैकेज की शुरुआत आगरा से होगी, इसके बाद दिल्ली से आगे का सफर शुरु होगा

आईआरसीटीसी का ये खास टूर पैकेज 8 दिन और 7 रातों का होगा। इस टूर पैकेज में यात्रियों को रहने से लेकर खाने-पीने तक की सभी सुविधाएं दी जाएंगी। साथ ही सभी यात्रियों को लद्दाख की सैर के लिए एसी बस की सुविधा भी मिलेगी। साथ ही इस पैकेज में थ्री स्टार में रहने की मौका मिलेगा, जिसमें नाश्ता और रात का खाना दिया जाएगा। आपको बता दें कि इस पैकेज के तहत आप 14, 21 और 28 सितंबर को घूमने जा सकते है। 

जानिए पैकेज का पूरा खर्चा

आईआरसीटीसी के इस पैकेज में अकेले यात्रा करने पर आपको 49,500 रुपये का खर्चा करना होगा। वहीं, दो लोगों के साथ जाने पर 44,500 रुपये का भुगतान करना होगा। तीन लोगों के एकसाथ जाने पर 43,900 रुपये देने होंगे। आईआरसीटीसी के इस पैकेज की अधिक जानकारी के लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

ये भी पढ़ें: Apple iPhone 14 इन बड़े बदलावों के साथ लॉन्च होगा आईफोन, जानें पूरी खबर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version