IRCTC Packages: देश में इस समय मॉनसून का दौर चल रहा है। इसके बाद भी देश के कई इलाकों में गर्मी की तपिश काफी तेज है। ऐसे में अगर आप इस अगस्त के महीने को कही बाहर घूमकर इंजॉए करना चाहते हैं तो आपके लिए एक बड़ी खबर है। दरअसल, भारतीय रेलवे की सहायक कंपनी इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन यानि कि आईआरसीटीसी एक खास पैकेज लाया है।

IRCTC लाया खास टूर पैकेज

आईआरसीटीसी के इस पैकेज में आपको कम पैसों में तीन जगहों की सैर करने का शानदार मौका मिलेगा। इनमें शिमला, मनाली और चंडीगढ़ का नाम शामिल है। आप जानते हीं होंगे कि ये तीनों ही जगहें काफी मशहूर हैं, ऐसे में आप यहां पर जाकर कुछ अच्छी यादें को जी सकते हैं। आपको जानकारी के लिए बता दें कि आईआरसीटीसी इस पैकेज का नाम ग्लोरी ऑफ हिमालय है। इस पैकेज में आपको कई शानदार जगहों का दीदार करने का सुनहरा अवसर मिलेगा। इस पैकेज में आपको शिमला, मनाली और चंडीगढ़ की मनमोहक जगहों को निहारने का मौका मिलेगा।

ये भी पढ़ें: Business Idea: कम समय में पाना चाहते हैं मोटा मुनाफा? इन बिजनेस को शुरु करें, मिलेगा फायदा ही फायदा

जानिए पैकेज की खासियत

आईआरसीटीसी के इस पैकेज की शुरुआत देश के भव्य रेलवे स्टेशन रानी कमलापति रेलवे स्टेशन भोपाल से होगी। इस पैकेज में आपको खाने-पीने की चिंता करने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है। आईआरसीटीसी इस पैकेज में रहने से लेकर खाने-पीने की सारी व्यवस्था करेगा। जानकारी के लिए बता दें कि इस पैकेज की शुरुआत इस महीने 26 अगस्त 2022 से हो रही है। इस पैकेज में आपको 9 दिन और 8 रातों तक घूमने का अवसर मिलेगा। आईआरसीटीसी बेहद ही कम पैसों में आपके लिए इन तीन जगहों को घूमने का मौका लाया है। इस पैकेज के लिए आपको अधिक पैसे खर्च नही करने होंगे। इस पैकेज में आपको ट्रेन के थर्ड एसी में सफर करने का मौका मिलेगा।

जानिए कितना आएगा खर्चा

अगर आप आईआरसीटीसी के इस पैकेज को खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आपको बता दें कि इस पैकेज में आपको प्रति व्यक्ति 35,600 रुपये खर्च करने होंगे। वहीं, अगर तीन लोगों के साथ जाते हो तो आपको 28 हजार रुपये खर्च करने होंगे। इस पैकेज की अधिक जानकारी के लिए आप आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Nothing Phone (1) False Advertisement: नथिंग फोन के विज्ञापन में क्यों बोला गया झूठ, वजह होश उड़ा देगी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version