Lanco Amarkantak Power: देश के जाने-माने बिजनेसमैन गौतम अडानी और मुकेश अंबानी एक समय में थर्मल पावर कंपनी लैंको अमरकंटक को खरीदने के लिए आमने-सामने थे। अब दोनों कारोबारी इस इस कंपनी को खरीदने से पीछे हट रहे हैं। आज इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं कि आखिर ऐसी कौन सी वजह थी जिसके कारण दोनों पीछे हट गए। बता दें कि गौतम अडानी और मुकेश अंबानी दोनों की कंपनियों ने बिक्री प्रक्रिया में नियमों के उल्लंघन का हवाला देते हुए लैंको अमरकंटक को खरीदने से दूरी बना ली है।

ये भी पढ़ें: E-Vino Electric Scooter चुटकियों में होता है चार्ज, जानें कीमत और फीचर

डील से पीछे हटे अंबानी और अडानी

खबरों की मानें तो रिलायंस इंडस्ट्रीज ने लैंको अमरकंटक पावर को खरीदने के लिए 1960 करोड़ रुपये के कैश अपफ्रंट की पेशकश की थी। वहीं अडानी ग्रुप की कंपनी अडानी पावर ने लैंको अमरकंटक पावर को खरीदने के लिए 1800 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी लेकिन अब खबर यह है कि अब इन दोनों व्यवसायियों ने इस डील से अपने पैर पीछे खींच लिए हैं।

कई कंपनियां इसे खरीदने को इच्छुक

बता दें कि अमरकंटक को खरीदने के लिए पहले भी कोशिश की गई थी। जिसमें कई कंपनियों ने बोली लगाई थी। इनमें वेदांता ग्रुप भी शामिल था। वेदांता ग्रुप ने 3000 करोड़ का ऑफर दिया था। इसके अलावा ट्वीन स्टार टेक्नोलॉजीज, जिंदल पावर लिमिटेड, ओकट्री कैपिटल और पीएफसी ने भी इस कंपनी को खरीदने में दिलचस्पी दिखाई थी।

कर्ज में डूबी है अमरकंटक पावर

बता दें कि अमरकंटक पावर कोयले पर आधारित पावर प्रोडक्शन प्लांट है।अमरकंटक पावर कंपनी पहले से ही भारी कर्ज में डूबी हुई है, इसलिए इसे बेचने की कोशिश की जा रही है। इसके रिजॉल्यूशन प्रोफेशनल (RP) पर कुल 17 बैंकों का 14,632 करोड़ रुपये का कर्ज है। लैंको अमरकंटक पावर छत्तीसगढ़ के कोरबा-चांपा स्टेट हाइवे पर ताप विद्युत परियोजना के ऑपरेशन को संभालती है।

Also Read: Relationship Tips: हेल्थी रिलेशनशिप के लिए कुछ आसान टिप्स जरूर फॉलो करें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version