आज 1 मार्च से रसोई को बड़ा झटका लग गया है। एलपीजी पर 105 रूपए बढ़ने से रसोई का स्वाद बिगड़ गया है। गैस कंपनियों ने एक मार्च से कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 105 रुपये का इजाफा कर दिया है। जिसका असर सीधे तौर पर आम जनता पर पड़ेगा। वैसे भी लंबे समय से एलपीजी पर दाम लगातार बढ़ते जा रहे हैं।

जिसका विपक्ष काफी लंबे समय से विरोध कर रहा है। ऐसा माना जा रहा है कि, रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध के कारण गैस की कीमतों में यह इजाफा किया गया है। कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत बढ़ने ने होटल, ढाबे और रेस्टोरेंट  पर सबसे ज्यादा असर पड़ेगा।

आपको बता दें,  दिल्ली में अब तक कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर 1,907 रुपये में मिल रहा था। लेकिन अब यह 2,012 रुपये में मिलेगा। इसके साथ ही मुंबई में यह दाम 1,963 रुपये और कोलकाता में इसकी कीमत 2,095 रुपये हो जाएगी। ये मेट्रो सीटी का हाल है। ऐसा माना जा रहा है कि, कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर का दाम बढ़ने से खाना भी मंहगा हो सकता है। कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत अब तक दो बार बढ़ चुकी है।

ये भी पढ़ें रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का कैसा है जीवन?

इससे पहले कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम में 264 रुपये  बढ़ाए गए थे। अपने शहर के गैस सिलेंडर के दाम देखने के लिए आप IOCL की वेबसाइट पर जाकर जानकारी ले सकते हैं। आपको बता दें, घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत में छह अक्तूबर 2021 के बाद न ही कोई कमी की गई न ही कोई बढ़ोतरी। हालांकि इस दौरान कच्चे तेल की कीमत में 102 रुपये डॉलर प्रति बैरल की बढ़त हुई है। जिसका सीधा असर अब आम जनता पर पड़ने वाला है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं। ‌

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version