घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत एक बार फिर बढ़ाई जा चुकी है , जो आम आदमी अभी तक पहले से बढ़ी हुई एलपीजी कीमतों के साथ गाठ नहीं जोड़ पाया था। उसे इस बार और भी बड़ा झटका लगा हैं। अब 14.2 किलो के नॉन सब्सिडी एलपीजी सिलेंडर की कीमत में ₹15 का उछाल आया है I इससे दिल्ली में उसकी कीमत ₹899 हो चुकी है , उसके साथ- साथ मुंबई में एलपीजी की कीमत ₹ 884.50 से ₹ 899, पटना में एलपीजी 1000 से बस ₹ 2 कम है बहुत जल्द वह भी कवर होने के आसार हैं I

एलपीजी सिलेंडरों के साथ-साथ पेट्रोल और डीजल की कीमतों में भी बढ़ोतरी करी गई हैं I राजधानी में पेट्रोल और डीजल की कीमत में 25 पैसे का भारी उछाल आया हैं जो पेट्रोल अभी तक ₹102.39 प्रति लीटर था वह अब ₹ 102.64 प्रति लीटर हो चुका हैं, जिसकी वजह से आम जनता सरकार से काफी नाराज़ नजर आ रही हैं।

यह भी पढ़े- लखीमपुर में चल रही हिंसा के चश्मदीद सुमित ने सुनाई पूरी कहानी, किसने किसपर किया हमला जानिए पूरी ख़बर

1 जनवरी तक सिलेंडर की कीमत बस ₹ 694 तक की थी, लेकिन पिछले दस महीनों में यह बढ़ कर ₹ 884 हो चुकी हैं I ज्यादा नहीं अगर हम सिर्फ पिछले 15 दिनों का रिकॉर्ड चेक करे तो मालूम पड़ेगा कि सिर्फ 15 दिनों में एलपीजी कि कीमतमें ₹ 50 की बढ़ोतरी हो चुकी हैं I इसी महीने के शुरुआत में 19 किलो कमर्शियल सिलेंडरों के कीमत बढ़ाए गए थे।

फिलहाल दिल्ली में 19 किलो का कमर्शियल सिलेंडर ₹ 1736 की ऊंचाई पर हैं तो वही कोलकाता में 19 किलो कमर्शियल सिलेंडर में ₹ 1805 तक पहुंच चुका हैं I  चंद दिनों पहले ही सरकार ने नेचुरल गैस की कीमत 62 प्रतिशत बढ़ाई थी, इसके बाद महानगर गैस लिमिटेड ने सीएनजी गैस और पीएनजी पर ₹ 2 रुपए बढ़ा दिए थे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version