उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुए कांड पर सियासत जोर पकड़ रही है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस बुरी तरह भड़क चुकी है। अब बहन प्रियंका की गिरफ्तारी और लखीमपुर खीरी कांड पर सांसद राहुल गांधी ने मीडिया से खुलकर बात की। उन्होंने कहा कि लखीमपुर खीरी में हुई घटना से पता चलता है कि मौजूदा सरकार किसान विरोधी है। वहीं प्रियंका की गिरफ्तारी पर राहुल ने कहा कि हमें मार दीजिए, गाड़ दीजिए कोई फर्क नहीं पड़ता, ये सब देखना हमारी सालों पुरानी ट्रेनिंग है।

हमें काट दें या गाड़ दें..कोई फर्क नहीं पड़ता-राहुल


राहुल गांधी ने दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस रखी जहां उनसे प्रियंका के साथ किये गए बर्ताव पर सवाल किया गया। इस सवाल पर जवाब देते हुए राहुल गांधी ने कहा-मेरे परिवार का कोई भी हो… मैं या प्रियंका या कोई भी हमें मार दीजिए..गाड़ दीजिए..काट दीजिए। हमारे साथ बुरा बर्ताव कीजिए। उससे कोई फर्क नहीं पड़ता। हमारी ट्रेनिंग ही ऐसी है…सालों पुरानी ट्रेनिंग है, यह ट्रेनिंग हमारे परिवार ने दी है। मुद्दा किसानों का है, उसकी बात करते रहेंगे। उन्होंने आगे कहा-हम हाथापाई से परेशान नहीं हैं। हमें हमारे परिवार ने इससे निपटना सिखाया है..मैं जमीनी हकीकत को समझने के लिए लखीमपुर जाना चाहता हूं। असली तस्वीर कोई नहीं जानता। हम सरकार पर दबाव बनाने की कोशिश करेंगे।

यह भी पढ़े:बुधवार को लखीमपुर खीरी जाएंगे राहुल गांधी, प्रशासन से मांगी इजाजत

पहले देश में लोकतंत्र था अब तानाशाही है-राहुल गांधी


मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा- पहले देश में लोकतंत्र था। आज यह तानाशाही है। सरकार किसानों का अपमान कर रही है। विपक्षी नेताओं को लखीमपुर में प्रवेश करने से रोक दिया गया है। तानाशाही में यही होता है। देश एक लोकतांत्रिक प्रक्रिया से चलता है। यह एक सुरक्षा वाल्व है। विपक्ष का काम दबाव बनाना है क्योंकि सरकार किसानों के साथ अन्याय कर रही है। हमने हाथरस की घटना के दौरान दबाव बनाया था और इसलिए कार्रवाई की गई। उन्होंने आगे कहा बाकी पार्टियों को लखीमपुर खीरी जाने की अनुमति दी जा रही है। हमें रोका जा रहा है। मैं लखीमपुर खीरी जाने की कोशिश करूंगा। प्रधानमंत्री कल लखनऊ में थे, लेकिन उन्होंने लखीमपुर खीरी का दौरा नहीं किया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version