सोना खरीदने वाले उपभोगकर्ताओं के लिए एक खुशखबरी सामने आई है। ई-कॉमर्स की वित्तीय सेवाओं के लिए भुगतान करने वाली कंपनी अमेज़न पे, अमेज़न इंडिया ने उपयोगकर्ताओं के लिए अपना डिजिटल गोल्ड इनवेस्टमेंट फीचर, ‘गोल्ड वॉल्ट’ लॉन्च किया है। इस पेशकश के लिए अमेजन ने सेफगोल्ड के साथ साझेदारी की है। इस पेशकश के साथ उपभोगता 5 रूपये में सोना खरीद सकते हैं।

इस पेशकश के जरिए अमेजन पेटीएम, फोनपे, Google पे, मोबिक्विक, एक्सिस बैंक को कड़ी टक्कर देने जा रहा है। उपभोगताओं के लिए डीजिटल पेमिंट कंपनियां भी ग्रहकों को डिजिटल गोल्ड खरीदने के लिए पेशकश दे रही है। ग्रहाक नई-नई जगह निव्श करने पर भरोसा करते हैं। जिसके लिए अमेजन कंपनी ने नए-नए क्षेत्रो में काम कर रही है। ताकि उसके ग्राहकों को भी नया अनुभव मिल सके। कंपनी का कहना है कि वह अपनी सेवा के विस्तार के लिए लगातार नए क्षेत्रों और अवसरों का मूल्यांकन कर रही है। इस पेशकश के जरिए अमेज़न ग्राहकों किसी भी समय पर लॉकर लेने या किसी भी परेशानी के बिना सोना खरीदने के लिए स्वतंत्र होंगे।

 बता दें कि पेटीएम और फोनपे दोनों ने 2017 में अपने प्लेटफॉर्म पर डिजिटल सोने की पेशकश शुरू की थी, जबकि गुरुग्राम स्थित मोबिक्विक ने 2018 में ऑफर लॉन्च किया था, और Google पे ने अंततः उपयोगकर्ताओं को अप्रैल 2019 में डिजिटल सोने में निवेश करने की अनुमति दी। यहां तक ​​कि चीनी इलेक्ट्रॉनिक्स खिलाड़ी Xiaomi ने अप्रैल में अपने भुगतान प्लेटफॉर्म MiPay पर डिजिटल गोल्ड पेश किया था।

 हाल ही में, मिंट का कहना है कि लॉकडाउन के दौरान, भुगतान फर्म अपने डिजिटल सोने के प्रसाद पर जोर दे रही थीं, ताकि उनके मंच पर लेनदेन को बढ़ावा दिया जा सके, और अक्षय तृतीया के आसपास ग्रहक इस उत्सव का लाभ उठा सके और उपयोगकर्ता डिजिटल सोना खरीद सकें।

अक्षय तृतीया के लिए, अकेले पेटीएम ने अपने प्लेटफॉर्म पर 37 किलोग्राम से अधिक डिजिटल सोना बेचने का दावा किया है। जबकि बेंगलुरु स्थित PhonePe ने 2020 के पहले चार महीनों में 100 किलोग्राम सोने को डिजिटल रूप से बेचने का दावा किया है। हाल ही में, अमेज़न पे बाजार में अपनी वित्तीय सेवाओं की पेशकश कर रहा है। इसने बाजार में इंश्योरटेक प्लेटफॉर्म, एको जनरल इंश्योरेंस लिमिटेड के साथ दो-और साथ ही चार पहिया वाहनों के लिए बीमा की पेशकश की।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version