घर लेना हर किसी का सपना होता है लेकिन लोन लेने से लोग कतराते हैं। लोन का बोझ ही ऐसा होता है जिसे उठाने के लिए हिम्मत चाहिए लेकिन आपके बोझ को कम करने के लिए बैंक कई अच्छे ऑफर लेकर आए हैं। कई बैंक ऐसे हैं तो सस्ती दरों पर होम लोन की सुविधा दे रहे हैं। तो अगर आप भी घर के लिए लोन लेने का ऑप्शन तलाश रहे हैं तो एक बार इन बैंक के लोन ऑफर को एक विकल्प के तौर पर देख सकते हैं।दरअसल कई सारे बैंकों ने अपने ग्राहकों के लिए होम लोन की ब्याज दर को घटा दिया है। बैंक लोगों को लुभाने के लिए ऑफर्स निकाल रहे हैं।

HDFC Bank होम लोन


HDFC Bank  भी कम ब्याज दर पर होम लोन निकाल रहा है। HDFC Bank की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार यह बैंक सामान्य स्थिति में अपने ग्राहकों को 6.80 फीसद से 7.30 फीसद सालाना ब्याज दर के हिसाब से होम लोन की सुविधा मिल रही है। वहीं महिलाओं के लिए ब्याज दर में और ज्यादा छूट दी गई है। महिलाओं के लिए बैंक ने सालाना 6.75 फीसद से 7.25 फीसद ब्याज दर निर्धारित की है।

State Bank of India होम लोन


State Bank of India भी सस्ती दरों पर होम लोन दे रहा है। यह बैंक होम लोन वाले व्यक्तियों को उनकी जरूरत के हिसाब से होम लोन देता है, जैसे कि रेगुलर होम लोन, सरकारी कर्मचारियों के लिए SBI प्रिविलेज होम लोन। बैंक के पास कई तरीके की लोन योजनाएं हैं। साथ ही SBI महिलाओं को होम लोन पर ब्याज में कुछ अतिरिक्त छूट भी देता है। यह बैंक केवल 30 लाख तक का लोन 6.80 फीसद सालाना ब्याज दर के हिसाब से होम लोन दे रहा है

यह भी पढ़े:बिटकॉइन में आया एक बड़ा अपग्रेड, कारोबार करना होगा आसान

Bank Of Baroda होम लोन


Bank Of Baroda भी सस्ती ब्याज दरों पर होम लोन दे रहा है।  बैंक 30 साल की अवधि के लिए 6.50 फीसद से 8.25 फीसद ब्याज दर के हिसाब से अपने ग्राहकों को होम लोन की पेशकश कर रहा है। महिलाओं के लिए ब्याज दर में छूट रखी गई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version