Old Note Scheme: एक ऐसी खबर उन लोगों के लिए आई है जो अपने पुराने नोट के बदले फ्री में 25000 हजार रुपए कमा सकते हैं। सबसे खास बात यह है कि इसके लिए आपको कुछ भी करने की जरूरत नहीं है आप ऑनलाइन नोट बेच कर काफी अच्छा पैसा कमा सकते हैं। अब बात करते हैं कि ऐसा कौन सा नोट है जिसके जरिए आपकी किस्मत खुल सकती है। आजकल सभी जगह नए नोट देखने को मिलते हैं लेकिन पुराने नोट बाजार से गायब होते जा रहे हैं। ऐसे में अगर आपके पास पुराना 10 रुपए का नोट है तो आप इसे अच्छी कमाई कर सकते हैं।

10 रुपए के नोट पर अशोक स्तंभ

भारत में कई साल पहले इस नोट का चलन था बता दे कि ब्रिटिश भारत में कई ऐसे नोट चलते थे जिनके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं। पहले 10 रुपए के नोट पर अशोक स्तंभ बना हुआ रहता था और तीन मुंह वाले शेर का नोट अब दुर्लभ हो चुका है। लेकिन आपके पास यह नोट है तो आपकी किस्मत चमक जाएगी। एक नोट के बदले आप 20 से 25 हजार रुपए तक कमा सकते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि आप इस नोट को घर बैठे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर बेच सकते हैं।

1943 में ब्रिटिश राज के द्वारा जारी किया गया

बता दें कि इस नोट को 1943 में ब्रिटिश राज के द्वारा जारी किया गया था। और इस नोट पर भारतीय सीडी देशमुख के साइन भी हैं। 10 रुपए के पुराने नोट पर एक तरफ अशोक स्तंभ है और दूसरी तरफ नाव बनी हुई है। इस नोट के दोनों और अंग्रेजी में 10 रुपए लिखा हुआ है। आप इन पुराने नोट को इंडियामार्ट, शॉपक्लूज और मुर्धन आर्ट्स जैसी वेबसाइट पर बेचकर शानदान कीमत प्राप्त कर सकते हैं।

यह भी पढ़े- Old Coin Scheme: यदि आपके पास पुराने सिक्के हैं तो आप बन सकते हैं मालामाल, जानिए कैसे

पुराने नोटों की अच्छी कीमत

सभी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर पुराने नोटों की अच्छी कीमत दी जाती है। इन कंपनी की साइट पर जाकर आप अपने नोट की बिक्री कर सकते हैं। इसके लिए आपको वेबसाइट पर रजिस्टर करने के बाद अपने पुराने नोट की फोटो को अपलोड करना होगा। इस ग्राहक इस नोट के बदले आपको 25 हजार रुपए तक कीमत अदा कर सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version