Sadhu Singh Dharamsot was arrested:  पंजाब (Punjab) में कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में पूर्व कांग्रेस (Congress) की सरकार में वन मंत्री रहे साधु सिंह धर्मसोत (Sadhu Singh Dharamsot) को गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि पंजाब के विजेलेंस विभाग (Vigilance Department of Punjab) ने सोमवार देर रात को उन्हें गिरफ्तार किया। बताया जा रहा है कि गिरफ्तार डीएफओ (DFO) ने वन विभाग में कई तरह की गड़बड़ियों के खुलासे किए है, जिसमें साधु सिंह पर रिश्वत लेने का आरोप भी लगा है।

काफी लंबे समय से लटक रही थी गिरफ्तारी की तलवार

यहां पर आपको बता दें कि अमरिंदर सरकार में साधु ने बगावती सुर दिखाए थे, जिसके बाद वह काफी सुर्खियों में भी रहे थे। वहीं, पंजाब की राजनीति में ऐसी चर्चाएं जोरो पर थी कि अमरिंदर सिंह की सरकार के जाने के बाद साधु पर कोई बड़ी कार्रवाई की जा सकती है।

ये भभी पढ़ें: Sidhu Moose Wala के घर पहुंचे मुख्यमंत्री भगवंत मान, गांव में विरोध के कारण 2 घंटे देरी से पहुंचे

इस मामले को लेकर हुई गिरफ्तारी

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, साधु सिंह धर्मसोत पर चंडीगढ़ के पास मोहाली की वन विभाग की जमीन पर कथित तौर पर गलत तरीके से मंजूरी देने को लेकर बड़े घोटाले और घूसखोरी के आरोप लगे हैं। आरोपियों ने पूछताछ के दौरान विजिलेंस की टीम को बताया कि धर्मसोत एक पेड़ काटे जाने के बदले 500 रुपए की रिश्वत लेते थे। इतना ही नहीं वह नए पेड़ लगाने के बदले भी रिश्वत लिया करते थे। रिश्वत के पैसों का हिस्सा सीधे धर्मसोत के पास जाता था।

भगवंत सरकार ने खोल रखा साधु के खिलाफ मोर्चा

गौरतलब है कि अमरिंदर सरकार में साधु सिंह धर्मसोत के खिलाफ ये आरोप सामने आने के बाद विपक्षी दलों ने साधु के खिलाफ तीखा मोर्चा खोल दिया था। इसके बाद काफी हंगामा भी हुआ था। इसके साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पोस्ट-मैट्रिक छात्रवृत्ति योजना घोटाले में भी कड़ी कार्रवाई के संकेत दिए थे। जिसके बाद साधु के खिलाफ ये कार्रवाई की गई।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version