Old Note Scheme: आरबीआई यदि कोई नोट जारी करता है तो उसे बहुत ही सावधानी से प्रिंट किया जाता हैं। हर नोट के छपने का पैटर्न फिक्स होता हैं। और उन्हीं के अनुसार ही नोट प्रिंट किए जाते हैं। लेकिन कई बार देखा जाता है कि सभी नोट दिखने में एक जैसे नहीं होते। छपाई के दौरान नोट प्रिंट होने में कुछ गलती हो जाती हैं। इसी कारण यह नोट अलग हो जाते हैं और दुर्लभ श्रेणी में आ जाते हैं। कुछ ऐसे ही नोट है जो आज लाखों तक बिक रहे हैं।

पुराने 500 के नोट

नोटबंदी के बाद अब पुराने 500 के नोट अब रेयर कैटेगरी में आ गए हैं। यदि आपके पास भी पुराने 500 के नोट अभी भी रखे हुए हैं तो यह आपको अमीर बनने का एक मौका दे रहे हैं। बता दें कि इस नोट के बदले में आपको 5,000 और 10,000 रुपए तक मिल सकते हैं। बता दे कि अगर 500 रुपए के नोट का एक किनारा बड़ा है यानी उसके किनारे पर एक्स्ट्रा कागज लगा हुआ है तो उस नोट के बदले आपको 10,000 रुपए तक मिल जाएंगे।

यह भी पढ़े : Petrol and Diesel Prices: तेल कंपनियों ने जारी किये नए पेट्रोल डीजल के दाम, यह देखें नई कीमतें

वेबसाइट पर विजिट करना होगा

इस मुनाफे को प्राप्त करने के लिए सबसे अच्छी दरों की जांच करने के लिए आपको वेबसाइट पर विजिट करना होगा। खास और स्पेशल नोट बेचने के लिए ओल्ड इंडिया कॉइंस की वेबसाइट पर जाकर रजिस्टर कर अपने पुराने 500 रुपए के नोट की फोटो को अपलोड करें। फिर भी लोग आपसे संपर्क करेंगे जो इस नोट को खरीदना चाहते हैं। इस तरह आप पुराने नोट के बदले घर बैठे ही हजारों की कमाई कर सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version