Old Note Scheme: दुनिया में बहुत सारे लोग ऐसे हैं जो अमीर बनने के लिए नए नए तरीके आजमाते है। वहीं कुछ लोगों को अजीबो-गरीब चीजों को इकट्ठा करने का शौक होता हैं। ऐसा ही एक शौक होता है पुराने और एंटीक चीजों को कलेक्ट करना। पुराने नोट के अलावा नए नोट भी मालामाल बना सकते हैं। लोग इन पुराने नोट के बदले लाखों रुपये तक देने को तैयार रहते हैं। ई-कॉमर्स वेबसाइट क्विकर पर लोग ऐसे ही पुराने नोटों की खरीद बिक्री करते हैं। आइए आपको ऐसे ही कुछ नोटो के बारे में बताते हैं, जो आपको रातों रात लखपति बना सकते हैं।

सीरियल नंबर वाला नोट

आज यहां पुराने नोट के साथ साथ नए नोट के बारे में भी जानकारी देंगे जो आपको रातों रात अमीर बन सकते हैं। अगर आपके पास 2000 रुपये जैसे 786 नंबर के नोट हैं तो आप घर बैठे रातों-रात लखपति तो बन ही सकते हैं। यह तरीका पूरी तरह से ऑनलाइन है। इसके लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है। साल 2016 में हुई नोटबंदी के बाद 2000 का नोट जारी किया गया हैं। ये नोट अभी भी चलन में है। यदि आपके पास 2000 के नोट पर 786 या फिर सीरियल नंबर अंकित है तो उसके बदले में 5 लाख रुपए मिल सकते हैं।

Also Read: Old Note Scheme: 100 रूपए में खरीद सकते हैं नई चमचमाती कार, जानिए कैसे ?

वेबसाइट पर जबरदस्त खरीद-बिक्री

इस समय कई ऐसी वेबसाइट हैं जहां पर पुराने नोट की जबरदस्त खरीद-ब‍िक्री की जा रही है। अगर आपके पुराने नोट और स‍िक्‍के निर्धारित शर्तों के ह‍िसाब से हैं तो आपको इसके लिए काफी अच्‍छे पैसे म‍िल सकते हैं। ईबे, कॉइन बाजार, इंडियामार्ट जैसी वेबसाइट पर पुराने नोटो की सेल लग रही है। नोट बेचने के लिए आपको वेबसाइट पर उसकी फोटो अपलोड करनी होगी। ध्यान रखें कि आपकी फोटो साफ होनी चाहिए। फोटो अपलोड के साथ-साथ नोट की सभी जानकारी आपको भरनी होगी। इसके बाद इच्छुक ग्राहक आप का नोट देखकर संपर्क करेंगे।

Also Read: Rahu-Ketu : राहु-केतु से प्रभावित लोगों से बनानी चाहिए दूरी, इस तरह पहुंचा सकते हैं आपको नुकसान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version