Weather News: अब मॉनसून का दौर समाप्त होने वाला है लेकिन कुछ राज्यों में अभी भी बारिश की स्थिति बनी हुई है। मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक पिछले वर्षों की तुलना में इस बार मानसून के जाने की संभावना समय से पहले की है। यूपी-बिहार दिल्ली से लेकर कई राज्यों में आज मंगलवार को बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक आज दिल्ली का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस तक बना रहेगा। श्रीनगर में आज का न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

दर्ज किया तापमान

मौसम विभाग ने गुजरात के अहमदाबाद में बादल छाए रहने की संभावना जारी की है। बता दें कि अहमदाबाद में आज का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस तक बना रहेगा। बिहार की राजधानी पटना में आज का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस बना रहेगा। राजस्थान के जयपुर की बात करें तो वहां का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है साथ ही बादल छाए रहेंगे।

Also Read: Akhilesh Yadav On BJP: अखिलेश यादव ने बीजेपी पर साधा निशाना बोले “अगले चुनाव में जनता भाजपा को सत्ता से उखाड़ फेंकेगी”

इन राज्यों में बारिश

मानसून के चलते देश के आजाद राज्यों में इन दिनों तेज बारिश हो रही है और आज भी कई राज्यों में तेज बारिश की संभावना जारी हैं। स्कायमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक पूर्वी असम, बिहार, पूर्वी यूपी, झारखंड, पश्चिम बंगाल, अरुणाचल प्रदेश में भारी बारिश होने वाली हैं। इसके अलावा पूर्वी मध्य प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु और केरल में हल्की बारिश होगी। मौसम विभाग ने राजधानी लखनऊ में आज का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया हैं। शिमला की बात करें तो वहां का न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

Also Read: KCR Bihar Visit: 31 अगस्त को बिहार जाएंगे तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव, नीतीश कुमार से मिल कर करेंगे ’24’ पर चर्चा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version