Old Note Scheme: आए दिन ऑनलाइन वेबसाइट्स पर पुराने और अनोखे नंबर वाले नोट्स की लाखों में बिक्री होती है। जरिऋ नहीं की सभी पुराने नोट ही खास हो कुछ यूनिक नंबर वाले नोट ही वेबसाइट पर बेचे और ख़रीदे जाते हैं। अभी की बात करें तो 786 नंबर वाले नोट्स की काफी ज्यादा मांग है। ऐसा इसलिए भी है क्योंकि 786 नंबर इस्लामिक धर्म में बहुत महत्व रखता है। इस संख्या को लकी माना जाता है। यही कारण है कि लोग 786 नंबर वाले नोट्स को जमा कर अपने पास रखते हैं।

नोट्स बेहद दुर्लभ

786 नंबर वाले नोट्स भारतीय रिजर्व बैंक की तरफ से जारी किए जाने वाले नोट्स बेहद दुर्लभ होते हैं। इन्हीं कारणों की वजह से इन नोटों की कीमत लाखों में है। अगर आपके पास भी इस नंबर का नोट है तो आप भी लखपति बन सकते हैं। जो लोग शौकिया तौर पर 1 से लेकर 2000 रुपये तक के नोट जमा करते हैं उन्हें ये बात जरूर ध्यान में रखनी होगी कि केवल 786 नंबर का ही नोट हो। अगर नोट पर 786 नंबर है तो आप लखपति बन सकते हैं।

यह भी पढ़े :Petrol and Diesel Prices: तेल कंपनियों ने जारी किये नए पेट्रोल- डीजल के दाम, जानिए अपने शहर का भाव

वेबसाइट पर अपना सेलर अकाउंट बनाए

आपको केवल Ebay या coinbazzar जैसी किसी वेबसाइट पर अपना सेलर अकाउंट बनाना है। इसके बाद आप अपने पास मौजूद नोट की दोनों तरफ से फोटो लेकर बेचने के लिए अपलोड कर दीजिए। यहां पर बहुत से लोग पुराने और दुर्लभ नोट सर्च करते हैं। जब वे आपकी पोस्ट देखेंगे तो आपसे बात करेंगे और इस नोट को खरीद लेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version