Weather News: उत्तर भारत के राज्यों में पिछले कुछ दिनों से हीटवेव और भीषण गर्मी से राहत मिली है। देश के अलग-अलग हिस्सों में आंधी तूफान और बारिश की गतिविधियां देखने को मिली जिसके चलते मौसम में भी परिवर्तन हुआ। आईएमडी की जानकारी के मुताबिक अगले 4 दिनों तक देश के किसी भी हिस्से में हीटवेव की चेतावनी जारी नहीं की गई है। इसके अलावा आज दिल्ली में न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

राज्यों का तापमान

आज 29 मई को राजधानी दिल्ली में हल्के बादल छाए रहेंगे। इसके अलावा कल 30 मई को हल्की बारिश की भी संभावना जताई गई है। राजधानी श्रीनगर में आज का न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। अहमदाबाद में आज का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। इसके बाद राजधानी भोपाल में आज का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

समय से पहले मानसून की दस्तक

मानसून को लेकर भी मौसम विभाग ने एक अच्छी खबर दी हैं। मौसम विभाग का कहना है कि आज 29 और 30 मई तक मानसून के केरल में पहुंचने की उम्मीद है। सामान्य तौर पर केरल में मानसून 1 जून तक दस्तक देता है लेकिन इस बार मानसून समय से पहले ही दस्तक दे सकता है। स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के अनुसार मानसून के आने से पहले केरल के अलग-अलग इलाकों में जमकर बारिश हो रही है।

यह भी पढ़े : UP News: योगी सरकार का Women Saftey को लेकर बड़ा क़दम, अब शाम 7 के बाद सुबह 6 से पहले नहीं लगेगी ड्यूटी

राजधानी चंडीगढ़ में आज का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। आईएमडी की मानें तो यूपी की राजधानी लखनऊ में आज का न्यूनतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस भरा हुआ है इसके अलावा आजमा हल्के बादल भी छाए रह सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version