Old Note Scheme: आज के समय में पुराने नोट बड़े कीमती होते जा रहे हैं। जिन लोगों के पास 10 रुपए का पुराना नोट है वह इससे अच्छा खासा मुनाफा कमा सकते हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि आप 10 रुपए के नोट से 20 से 25 हजार रुपए तक कमा सकते हैं। मुनाफा कमाने के लिए 10 रुपए का नोट खास नोट होना चाहिए। आइए जानते हैं कि वह 10 रुपए का नोट कौन सा है, जिसे बेचकर मुनाफा कमाया जा सकता है।

सीडी देशमुख के साइन

साल 1943 में ब्रिटिश राज्य के समय में 10 रुपए का नोट जारी किया गया था। इस नोट पर एक तरफ अशोक स्तंभ और दूसरी तरफ नाव बनी हुई है। इसके साथ ही इस नोट पर भारतीय सीडी देशमुख के भी साइन हैं। आप इस नोट को ऑनलाइन वेबसाइट के माध्यम से बेचकर अच्छी रकम प्राप्त कर सकते हैं। वहीं कुछ नोट ऐसे भी हैं जिनकी बोली पाकिस्तान और बांग्लादेश में लगाई जा रही है। आखरी बार एक अनोखे कॉन्बिनेशन के नंबर वाले 10 के नोट की कीमत 2.5 करोड रुपए लगाई गई थी।

नोट में अशोक स्तंभ जरूर

आपको ईबाजार या क्वीकर पर जाकर अपने 10 रुपए के पुराने नोट की फोटो अपलोड करनी है। यदि यह नीलाम हुआ तो इसकी भारी कीमत अदा की जाएगी। कमाई करवाने वाले इस 10 रुपए के नोट में अशोक स्तंभ जरूर होना चाहिए। बता दे कि इस खास तरह के 10 रुपए के नोट का चलन काफी समय पहले हुआ करता था। 1943 में ब्रिटिश राज के समय इस 10 रुपए कि नोट को जारी किया गया।

ये भी पढ़ें: Indian Railways: रेलयात्री ध्यान दें, 1 जून ट्रेनों में होने जा रहे बड़े बदलाव

अच्छी रकम देने के लिए तैयार

आज के समय में इस 10 रुपए के नोट को ढूंढना काफी मुश्किल काम हैं। तभी तो ओल्ड नोट के शौकीन लोग इस नोट के बदले अच्छी रकम देने के लिए तैयार हो जाते हैं। आप इस नोट को घर बैठे ही ऑनलाइन सेल कर सकते हैं। जानकारी के मुताबिक इंडियामार्ट, मरुधर आर्ट्स और शॉपक्लूज पर ओल्ड करेंसी को घर बैठे ही अच्छी कीमत पर बेचा जा सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version