देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) काफी प्रचलित नेता है। ऐसे में पीएम मोदी (PM Modi) का नाम विदेशों में भी खूब होता है। लेकिन फिर भी विपक्ष लगातार पीएम मोदी पर निशाना साधता है। ऐसे में आज, यानी गुरूवार को तेलंगाना (Telangana) के हैदराबाद (Hyderabad) में पीएम मोदी ने प्रदेश की केसीआर (KCR) सरकार पर जमकर हमला बोला।

ISB की तारीफ मे पीएम मोदी ने कही ये बात

पीएम मोदी ने हैदराबाद के भारतीय व्यवसाय स्कूल (ISB) के 20 साल पूरे होने के अवसर पर कार्यक्रम पर शामिल हुए। पीएम मोदी ने अपने भाषण के दौरान ISB की तारीफ करते हुए कहा कि ISB एशिया के शीर्ष बिजनेस स्कूलों में शुमार है और यहां से कई लोगों ने निकलकर अपने बेहतरीन स्टार्टअप शुरू किए है। इससे ISB का नाम और ऊंचा हुआ तथा यह देश के लिए काफी गौरवशाली रहा।

अटल जी ने देश को किया था समर्पित

आपको बता दें कि साल 2001 में तत्कालीन अटल जी की सरकार ने इसे देश को समर्पित किया था. तब से लेकर आज तक लगभग 50 हज़ार एक्ज़ीक्यूटिव यहां से ट्रेन होकर निकले हैं. आज ISB एशिया के टॉप बिजनेस स्कूलों में से एक है।”

इसके साथ ही पीएम मोदी ने आगे कहा, “भारत आज विकास के एक बड़े केंद्र के रूप में उभर रहा है. पिछले साल भारत में अब तक रिकॉर्ड FDI आया है। आज दुनिया ये महसूस कर रही है कि इंडिया मीन्स बिजनेस (India Means Business). भारत जिस स्तर पर लोकतांत्रिक तरह से अनेक चीज़ें कर सकता है और जिस तरह से हम नीति या निर्णय लागू कर सकते हैं वह पूरी दुनिया के लिए अध्ययन और सीखने का विषय बन जाता है. इसलिए हम अक्सर इंडियन सॉल्यूशन को ग्लोबली इंप्लीमेंट होते देखते हैं।”

ये भी पढ़ें: Hijab Row: कर्नाटक में फिर गरमाया हिजाब विवाद, छात्रों ने कॉलेज प्रशासन के खिलाफ शुरू किया धरना प्रदर्शन

विपक्ष को लेकर पीएम ने कही ये बात

कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने विपक्षी दलों को कड़े लहजे में फटकारते हुए जमकर कोसा और कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों ने इस शानदार कार्य को करने से कब से रोक रखा था, क्योंकि वह अपने परिवारवाद में उलझे हुए थे। पीएम मोदी ने कहा कि देश की पार्टियों में राजनीतिक इच्छाशक्ति की कमी रहती थी।

पिछले 3 दशकों में लगातार बनी रही राजनीतिक अस्थिरता के कारण देश ने राजनीतिक इच्छाशक्ति की कमी देखी। 2014 के बाद से देश राजनीतिक इच्छाशक्ति को भी देख रहा है और लगातार रिफॉर्म भी रहे हैं। मेडिकल एजुकेशन में भी हमने कई रिफॉर्म किए हैं।इसी का परिणाम है कि बीते 8 वर्षों में मेडिकल कॉलेजों की संख्या 380 से बढ़कर 600 से भी अधिक हो गई है. देश में मेडिकल की ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट की सीटें 90 हजार से बढ़कर 1.5 लाख से ऊपर हो चुकी हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version