Old Note Scheme: क्या आप जानते हैं इस समय करोड़पति बनने का एक सुनहरा अवसर दिया जा रहा हैं। अगर आप इस बात को झूठ मान रहे हैं तो यह आपकी सबसे बड़ी गलती होगी। लेकिन यह सच है कि आज के समय में ऑनलाइन पोर्टल पर 2 रुपए के नोट की कीमत करीब 2 लॉक रुपए से ज्यादा हैं। अगर आपके पास यह खास नोट है तो आप मालामाल हो जाएंगे। अब हम आपको बताते हैं कि आप इस नोट का कैसे फायदा उठा सकते हैं।

Also Read: 7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में होगी इतनी बढ़ोतरी, सरकार जल्द कर सकती है ऐलान

यदि आपके पास पुराने जमाने का 2 रुपए का नोट है तो आप इसे आसानी से घर बैठे से सेल कर सकते हैं। इस समय पुराने नोटों की कीमत बाजार में कई गुना ज्यादा हो गई हैं। अब आपको जानकर हैरानी होगी कि इन पुराने नोटों की कीमत अब 15 हजार से लेकर 2 लाख रुपए तक हो गई हैं। इस जरिए आप आसानी से मोटा पैसा कमा सकते हैं। यदि आपके पास 786 नंबर वाला नोट है तो आपको इसकी डबल कीमत मिल जाएगी।

Also Read: Wimbledon 2022: विंबलडन 2022 का खिताब जीतने वाली एलेना रिबाकिना, नंबर वन टेनिस प्लेयर बनने का सपना

786 नंबर वाला नोट बेहद ही दुर्लभ और उत्तम श्रेणी का माना गया है क्योंकि ऐसे नोट बहुत ही कम छापे जाते हैं। यदि आपके पास 786 नंबर वाला नोट है तो यह ऑनलाइन पोर्टल पर काफी महंगा बिकेगा। ट्वीटर, ईबे, इंडियामार्ट, कॉइन बाजार जैसी वेबसाइट पर इन पुरानी नोटों की बोली लगाई जाती है आप भी वेबसाइट के जरिए ही अपने पुराने नोट की अच्छी कीमत प्राप्त कर सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version