Old Note Scheme: देश में कई लोग पुराने नोटों (old notes) और पुराने सिक्कों को बेचकर अच्छी-खासी कमाई कर रहे है। ऐसे में अगर आपके पास इस समय ये 10 रुपए का नोट है तो आप इसे बेचकर लाखों की कमाई कर सकते हैं। हम अब आपको इस नोट को बेचने के तरीके के बारे में बताएंगे। आज के ऑनलाइन जमाने में पुराने 10 रुपए के नोट में ऐसी खासियत होती है जो आपको रातोंरात ही मालामाल बना सकती हैं।

होनी चाहिए ये खासियत

आपको बता दें कि इन पुराने नोटों पर कई तरह की खास चीजें होती हैं, जो इन्हें इतना कीमती बनाती है। ये नोट ब्रिटिश काल का है, जिसे साल 1935 में जारी किया गया था। इस नोट पर तत्कालीन गवर्नर जेडब्ल्यू केली के साइन हुए वे है। ऐसे में अगर आपके पास भी ऐसा पुराना नोट है तो आप उसे बेचकर अच्छी-खासी कमाई कर सकते है। ऐसे नोट ऑनलाइन मार्केट में काफी रेयर कैटेगरी में गिने गए हैं और लोग इन नोट को खरीदने के लिए अच्छी कीमत भी अदा करने को तैयार होते हैं।

ये भी पढ़ें: Old Note Scheme: पुराने नोट का कलेक्शन बना देगा मालामाल, आप भी बन सकते हैं लखपति

यहां पर आसानी से बेचें इन्हें

इन पुराने नोटों को आप इबे, कॉइन बाजार और ओएलएक्स जैसी वेबसाइट पर आसानी से नीलाम कर सकते हैं। इन वेबसाइट पर होम पेज पर ही आपको रजिस्ट्रेशन का ऑप्शन दिख जाएगा। इसके बाद आप वेबसाइट पर अपना सेलर अकाउंट बनाकर पुराने नोट की फोटो अपलोड कर सकते हैं। इसके बाद आपका नोट उन सभी ग्राहकों को दिखेगा जो इसे खरीदना चाहते हैं। यदि ग्राहक आपको पुराने नोट के अच्छे खासे दाम देने को तैयार हो जाता है तो आप उसे सेल कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Langya Virus: कोरोना के बाद चीन से निकला एक और खतरनाक वायरस, तेजी से फैल रहा है संक्रमण! जानिए इसके लक्षण और बचाव

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version