Old Note Scheme: दुनिया में लोगों को अजीबो-गरीब चीजों को इकट्ठा करने का शौक होता हैं। ऐसा ही एक शौक होता है पुराने और एंटीक चीजों को कलेक्ट करना। पुराने नोट को कलेक्ट करने का यह शौक कुछ लोगों के लिए बहुत फायदेमंद साबित होता है। लोग इन पुराने नोट के बदले लाखों रुपये तक देने को तैयार रहते हैं। ई-कॉमर्स वेबसाइट क्विकर पर लोग ऐसे ही पुराने नोटों की खरीद बिक्री करते हैं। आइए आपको ऐसे ही कुछ नोटो के बारे में बताते हैं, जो आपको रातों रात लखपति बना सकते हैं।

अनोखा सीरियल नंबर वाला नोट

आज आपको 100 रुपये के एक ऐसे नोट के बारे में बता रहे हैं जिसे बेचकर आप आसानी से लाखों रुपये कमा सकते हैं। अगर आपके पास भी एक पुरानी 100 रुपये की नोट है तो एक बार चेक कर लीजिए कि उसका सीरियल नंबर क्या है। क्योंकि 1111, 2222, 3333, 4444, 5555, 6666, 7777, 8888, 9999 या 786 अंक वाले इस नोट की कीमत लाखों में है। अगर आपके पास भी इस तरह का नोट है तो आप इसके बदले में 5 लाख रुपये तक पा सकते हैं। भारतीय रिजर्व बैंक की तरफ से जारी ये नोट ‘एक्सट्रिमली रेयर’ होता है। ऐसे में अगर आपके पास भी ये नोट है, तो आप लकी हैं। इस एक नोट के बदले हजारों कमा सकते हैं।‌

Also Read: Congress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव 17 अक्टूबर को और मतगणना 19 अक्टूबर को होगी

इस वेबसाइट पर बेचें पुराने नोट

इस समय कई ऐसी वेबसाइट हैं जहां पर पुराने नोट की जबरदस्त खरीद-ब‍िक्री की जा रही है। अगर आपके पुराने नोट और स‍िक्‍के निर्धारित शर्तों के ह‍िसाब से हैं तो आपको इसके लिए काफी अच्‍छे पैसे म‍िल सकते हैं। ईबे, कॉइन बाजार, इंडियामार्ट जैसी वेबसाइट पर पुराने नोटो की सेल लग रही है। नोट बेचने के लिए आपको वेबसाइट पर उसकी फोटो अपलोड करनी होगी। ध्यान रखें कि आपकी फोटो साफ होनी चाहिए। फोटो अपलोड के साथ-साथ नोट की सभी जानकारी आपको भरनी होगी। इसके बाद इच्छुक ग्राहक आप का नोट देखकर संपर्क करेंगे।

Also Read: Amazon Deal: स्टाइलिश पर्स खरीदने पर 70% तक का डिस्काउंट, सस्ते में मिल रहे ब्रांडेड पर्स

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version