Weather News: उत्तराखंड, हिमाचल में हुई भारी बारिश के कारण उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों में नदियों का जलस्तर बढ़ा हुआ है, जिसके कारण राज्यों में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक दिल्ली, यूपी, पंजाब, हरियाणा में फिलहाल बारिश की कोई संभावना जारी नहीं की गई। जबकि उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और दक्षिण के राज्यों में जमकर बारिश होगी।

इन राज्यों में भारी बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार अगले 5 दिनों के दौरान तमिलनाडु, केरल और माहे और तटीय कर्नाटक में भारी बारिश के आसार हैं। साथ ही 30 अगस्त तक उत्तर आंतरिक कर्नाटक, तेलंगाना और रायलसीमा में कई जगहों पर बिजली गरज के साथ भारी बारिश तो कई जगहों पर हल्की मध्यम बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार मध्यप्रदेश में नया चक्रवातीय घेरा बन रहा है। ऐसे में प्रदेश में एक बार फिर कई जिलों में झमाझम बारिश हो सकती है।

Also Read: India Vs Pakistan Asia Cup 2022: भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया, हार्दिक ने छक्का मारकर भारत को दिलाई जीत

राज्यों में न्यूनतम व अधिकतम तापमान

मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक का दिल्ली का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस तक बना रहेगा। वही राजधानी चंडीगढ़ का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। पटना में आज का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस तक बना रहेगा।

Also Read: WhatsApp New Feature: व्हाट्सएप का नया फीचर, अब ग्रुप में पहचान नहीं छुपा सकेंगे आप

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version