Old Note Scheme: अगर आप घर बैठकर कुछ पैसे कमाना चाहते हैं तो अपने घर में रखे पुराने नोटों को छानना शुरू कर दीजिए। 1, 5 या 10 रुपए के पुराने नोट आपको लाखों रुपए तक दिलवा सकते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि इन पुराने नोटों को बेचने के लिए आपको कहीं भी जाने की जरूरत नहीं हैं। आप घर बैठे ही इन्हें आसानी से बेच सकते हैं और मुनाफा कमा सकते हैं। अब हम आपको विस्तार से बताएंगे कि आप इन पुराने नोटों के जरिए किस तरह लखपति बन सकते हैं।

बता दें कि 1 और 5 रुपए के पुराने नोट इस समय काफी डिमांड में बने हुए हैं। ऑनलाइन वेबसाइट पर इन पुराने नोटों की कीमत 3 से 5 लाख रुपए तक लगाई जा रही है। यदि आपके पास 5 रुपए के नोट पर 786 वाला नंबर अंकित है तो यह काफी अनमोल हैं। साथ ही इस नोट पर यदि ट्रैक्टर की तस्वीर छपी हुई है तो आपको डबल फायदा हो जाएगा। क्योंकि 5 रुपए का यह नोट काफी दुर्लभ श्रेणी में माना जाता हैं। इसी वजह से इसकी कीमत 3 लाखों रुपए तय की गई है।

Also Read: PAN Card: घर बैठे-बैठे मात्र 50 रुपये में बनवाएं डुप्लीकेट पैन कार्ड, फॉलों करें ये आसान टिप्स

5 रुपए के नोट के अलावा 10 रुपए का नोट भी आपको मोटी कीमत दिलवा सकता है। 10 रुपए के इस नोट पर सीडी देशमुख के हस्ताक्षर हुए हैं और इस नोट पर एक तरफ अशोक स्तंभ और दूसरी तरफ नाव बनी हुई हैं। इसी वजह से यह नोट 50,000 रुपए में बिक रहा है। इन पुराने नोटों को बेचने के लिए आप ऑनलाइन वेबसाइट का सहारा ले सकते हैं।

ये भी पढे़ं: Virat Kohli Vivo Ads: वीवो ने विराट कोहली से जुड़े सभी विज्ञापनों पर क्यों लगाई रोक! जानें क्या है पूरा मामला

कॉइन बाजार, इंडियामार्ट जैसी वेबसाइट पर पुराने नोटों की ऊंची कीमत पर बोली लगाई जाती है। यदि आप वेबसाइट के जरिए अपना पुराना नोट बेचना चाहते हैं तो वेबसाइट पर सेलर के तौर पर एक अकाउंट बनाएं और वहां पुराने नोट की फोटो अपलोड करें। इस तरह फोटो अपलोड होने के बाद इच्छुक ग्राहक आपसे नोट खरीदने के लिए संपर्क करेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं। 

Share.
Exit mobile version