आयकर सूत्रों के अनुसार ओमैक्स समूह के दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा व पंजाब स्थित ठिकानों पर जांच जारी है।ओमैक्स रीयल एस्टेट समूह का बड़ा कारोबारी है। देश के कई प्रमुख शहरों की इसकी टाउनशिप भी हैं। आयकर विभाग की टीमें सोमवार सुबह से ही रीयल एस्टेट डेवलपर ओमैक्स ग्रुप के दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब समेत देशभर में करीब 45 ठिकानों पर छापेमारी कर रही हैं। ग्रुप पर आयकर चोरी का आरोप है।

नोएडा, गुरुग्राम, इंदौर समेत कई शहरों में जांच दिल्ली-एनसीआर में 20 स्थानों के साथ ही देशभर में 45 जगहों पर सुबह सात बजे से ही छापेमारी चल रही है। सूत्रों के अनुसार, नोएडा में तीन, गुरुग्राम में तीन, गाजियाबाद में एक, चंडीगढ़ में चार, लुधियाना में तीन, लखनऊ में पांच, इंदौर में चार स्थानों पर तलाशी जारी है। बताया जा रहा है कि नोएडा के सेक्टर-62 और सेक्टर-93 में भी छापेमारी जारी है। चंडीगढ़ में कई स्थानों की आयकर विभाग की टीमों की मदद ली गई है। 

टैक्स चोरी व नकदी लेकर फ्लैट बेचने का आरोप ओमैक्स बिल्डर पर टैक्स चोरी के साथ ही बड़ी मात्रा में नकद राशि लेकर फ्लैट बेचने का आरोप है। सूत्रों के अनुसार ग्रेटर नोएडा में किसी और शहर की टीम जांच कर रही है। ओमैक्स समूह का हेड ऑफिस दिल्ली के कालकाजी में है। नोएडा से आयकर की दो टीम दिल्ली गई हैं। दिल्ली में बिल्डर का घर और दफ्तर है। 

Share.
Exit mobile version