Paytm: पेटीएम ने बीते कुछ सालों में अपना नाम काफी तेजी से बनाया है। भारत में डिजीटल इंडिया मुहिम को बढ़ावा देने के साथ-साथ यूपीआई पेमेंट में भी काफी तेजी आई है। ऐसे में पेटीएम के संस्थापक और एमडी विजय शेखर शर्मा ने एक बड़ा बयान दिया है।

विजय शेखर शर्मा ने दिया आश्वासन 

काफी मुश्किलों से जूझने के बाद भी कंपनी के एमडी विजय शेखर शर्मा ने  आश्वासन देते हुए कहा कि कंपनी सितंबर 2023 तक मुनाफे के स्तर पर पहुंच जाएगी। लेकिन विजय केे इस आश्वसान पर कई शेयरधारकों ने सहमती जताने से मना कर दिया। शेयरधारकों ने कंपनी को उबारने के लिए योजना को लेकर कई तरह के सवाल थे, जिन पर विजय शेखर शर्मा ने कहा कि पेटीएम का सबसे पहला लक्ष्य भारतीय बाजार में ग्रोथ करना और शेयरधारकों के लिए मुनाफा कमाना है।

ये भी पढ़ें: 7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों को सितंबर में मिलेंगे तोहफे, सरकार करेगी बड़ा ऐलान

पेटीएम के सीईओ ने कही ये बात

पेटीएम के सीईओं ने कहा कि हम एक ऐसी तकनीक पर कम कर रहे हैं, जो विश्व स्तरीय तकनीक होगी। हमारी योजना भारतीय बाजार में अपने व्यापार को लाभदायक बनाना और फ्री कैश फ्लो को बढ़ाना है। साथ ही हम बीमा बिजनेस के विस्तार को लेकर काम करेंगे। इसके बाद ही वैश्विक स्तर अपने काम को ले जाने के बारे में सोचेंगे।

एजीएम में हुई ये चर्चा

आपको बता दें कि हाल ही में पेटीएम की सालाना आम बैठक एजीएम हुई है। शेयर बाजार में सूचीबद्ध होने के बाद पेटीएम के शेयरहोल्डर्स की ये पहली बैठक थी। पेटीएम ने 18, 300 करोड़ के साथ शेयर बाजार में प्रवेश किया था।  जानकारी के लिए आपको बता दें कि उस वक्त ये आईपीओं देश का सबसे बड़ा आईपीओं था। हालांकि, इसके बाद से अभी तक कंपनी के वैल्यूएशन में काफी गिरावट आई है।

पेटीएम का आईपीओ था ऐतिहासिक

गौरतलब है कि पेटीएम ने अपना शुरुआती आईपीओ 2150 रुपये प्रति शेयर के भाव से लॉन्च किया था। लगातार गिरावट के बीच कंपनी के शेयरों की कीमत आईपीओ कीमत से लगभग 64 फीसदी नीचे आ चुकी है।

ये भी पढ़ें: Delhi News: ‘मेक इंडिया नंबर-1’ अभियान से जुड़ने के लिए अब केजरीवाल ने लॉन्च किया ‘मिस्ड कॉल’ कैंपेन, जानें पूरी खबर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version