Lucknow: लखनऊ से एक बड़ी खबर सामने आई हैं। लखनऊ में भूकंप के झटके महसूस किए गए। लखनऊ में देर रात 1:15 बजे के करीब लखनऊ और आसपास के जिलों में भूकंप का असर महसूस किया गया। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.2 थी। जबकि भूकंप का एपिसोड जमीन से 82 किलोमीटर गहराई में होने की वजह से ज्यादा असर नहीं दिखाई दिया। इस भूकंप का केंद्र लखनऊ भी था। देर रात आए 5.2 के भूकंप का केंद्र राजधानी से 139 किलोमीटर दूर उत्तर पूर्व की ओर बताया जा रहा है।

दिल्ली और उत्तर प्रदेश में भी हल्का झटका

इस संबंध में नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने जानकारी दी हैं कि लखनऊ के आसपास लखीमपुर खीरी के अलावा कई जिलों में भूकंप के झटके महसूस हुए हैं। मुरादाबाद और नोएडा में भी लोगों ने भूकंप का हल्का झटका महसूस किया। मुरादाबाद में करीब 1:30 बजे के आसपास भूकंप का झटका महसूस हुआ। उत्तर प्रदेश और दिल्ली के अन्य जिलों में भी झटके महसूस होने की खबर सामने आई है।

Also Read: Rajiv Gandhi Birth Anniversary: राहुल ने ट्वीट कर कहा- ‘पापा,आपके सपनों को पूरा करने का करूंगा प्रयास’ PM मोदी और प्रियंका ने भी दी…

पहले उत्तराखंड में महसूस किया था झटका

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भूकंप का असर चीन के कुछ हिस्सों में महसूस किया गया हैं। लेकिन अभी तक क्षति की कोई जानकारी सामने नहीं आई। बीते कुछ दिनों में यह दूसरा मौका है जब भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए हैं। इससे पहले उत्तराखंड के पिथौरागढ़ इलाके में भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए थे रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.6 दर्ज की गई थी।

Also Read: Kiran Navgire: पहली बार इंग्लैंड दौरे पर किरण नवगिरे को टीम में किया शामिल, रह चुकी हैं एथलेटिक्स

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version