Petrol and Diesel Prices [19-12-2022]: अंतर्राष्ट्रीय मार्किट में कच्चे तेल की कीमत गिरावट के बाद यह अनुमान कई दिनों से लगाया जा रहा है कि जल्द ही देश में पेट्रोल और डीजल की कीमत में कमी आ सकती है। बता दें कि, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट देखने को मिल रही है इसी कड़ी में भारतीय ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने हर रोज की तरह आज भी पेट्रोल और डीजल के नए भाव जारी कर दिए है।

पेट्रोल-डीजल की कीमतें

19 दिसंबर 2022 को भी पेट्रोल-डीजल की कीमतें स्थिर रखी हैं। सरकारी ऑयल कंपनियों की ओर से सोमवार को जारी किए गए नए रेट के अनुसार, पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया। कच्चे तेल के भाव में उतार-चढ़ाव के बीच देशभर में पेट्रोल डीजल की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है इस तरह आज लगातार 209 वां दिन है जब देश में पेट्रोल डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं हुआ।

Also Read: Weather News: इन राज्यों में शीतलहर के कारण बढ़ेगी ठिठुरन, अभी इतना और गिरेगा पारा, जानिए मौसम का हाल

महानगरों में पेट्रोल-डीजल की कीमतें

19 दिसंबर 2022 को देश के महानगरों में तेल कंपनियों द्वारा जारी किए भाव के मुताबिक आज दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 96.72 रूपए प्रति लीटर है वहीं डीजल 89.62 रूपए प्रति लीटर पर बिक रहा है। कोलकाता में पेट्रोल 106.03 रुपये और डीजल 92.76 रुपये प्रति लीटर चल रहा है। मुंबई में पेट्रोल डीजल की कीमतों की बात की जाए तो, पेट्रोल की कीमत 111.35 रूपए और डीजल की कीमत 97.28 रूपए है। वेस्ट बंगाल की राजधानी कोलकाता में एक लीटर पेट्रोल का दाम 106.03 रूपए जबकि डीजल का दाम 92.76 रूपए प्रति लीटर पर चल रहा है।

Also Read: Gold Rate Today: सोना रहा स्थिर और चांदी ने मारी भारी उछाल, जानें आपके शहर में कितनी है कीमत

बता दें कि, पोर्ट ब्लेयर में पेट्रोल की कीमत 84.10 रुपये प्रति लीटर और डीजल का भाव 79.74 रुपये प्रति लीटर है। यहां सबसे सस्ता पेट्रोल और डीजल बिक रहा है। वहीं राजस्थान के गंगानगर और हनुमानगढ़ में सबसे महंगा पेट्रोल और डीजल बिक रहा है। गंगानगर में पेट्रोल 113.48 रुपये प्रति लीटर तो डीजल 98.24 रुपये प्रति लीटर है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version