Weather News: देश के ज्यादातर राज्यों में बढ़ती ठंड का प्रकोप देखने को मिल रहा है। उत्तर भारत के राज्य जैसे दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और पंजाब के न्यून्तम तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है इसके साथ शीतलहर ने ठिठुरन बढ़ा दी है। बता दें कि, पंजाब,हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड के अलावा मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भी तापमान में कमी आई है।

कोहरे ने दी दस्तक

पहाड़ी इलाकों के साथ मैदानी इलाकों में भी कोहरे ने दस्तक दे दी है। सुबह के वक़्त घना कोहरा छाए रहने के कारण विजिबिलिटी में कमी दर्ज की जा सकती है। पहाड़ों पर हुई बर्फबारी के बाद वहां से आ रही हवाओं कारण उत्तर भारत के राज्यों में तीन से चार डिग्री तक तापमान में गिरावट नजर आने की संभावना जताई जा रही है।

Also Read: Uttarakhand: राहुल के चीन वाले बयान पर CM धामी बोले- ‘भारतीय सेना की जगह…

दिल्ली का मौसम

राजधानी दिल्ली के मौसम की बात की जाए तो, दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 24  डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। बता दें कि, दिल्ली में अगले 6 से 7 दिनों के दौरान अधिकतम तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट आ सकती है। वहीं उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री तो अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

इन राज्यों में शीतलहर की स्थिति

मौसम विभाग के अनुसार  हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा के कुछ हिस्सों और उत्तरी राजस्थान में एक या दो स्थानों पर शीतलहर की स्थिति बढ़ेगी। जिससे तापमान में और गिरावट आने की संभावना जताई जा रही है। साथ ही ठिठुरन भी बढ़ेगी। स्काईमेट एजेंसी के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के दक्षिणी हिस्सों में एक या दो बार भारी बारिश के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

Also Read: FIFA World Cup 2022: ‘वाह क्या फाइनल मैच है’ पेनाल्टी शूट आउट में Champion बनी 36 साल बाद अर्जेंटीना की टीम

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version