PMKMY: केन्द्र सरकार किसानों और बूढ़े लोगों के लिए एक ऐसी योजना लेकर आ रही है। जिसका लाभ बूढ़ापे में उठाया जा सकता है। इस योजना में सिर्फ 55 रूपए ही अकाउंट मेंं जमा करना है। उसके बाद हर महीने आपके खाते में 300 रूपए आएंगे।

पीएम किसान मानधन योजना

सरकार की इस जनकल्याणकारी का उद्देश्य गरीब वर्ग के लोगों की आर्थिक रूप मदद करना है। अगर आप किसान हैं और इस स्कीम का फायदा लेने चाहते हैं तो आपको बस एक छोटा सा काम करना है। लेकिन उससे पहले आपको बता दें, इस योजना का क्या नाम है? आपको बता दें, इस योजना का नाम नाम पीएम किसान मानधन योजना है। लेकिन इसका लाभ वो ही लोग ले सकते हैं जिनकी आयु 18 से 40 साल है। महिला हो या पुररूष दोनों ही इसके लिए आवेदन भर सकते हैं। इसके साथ ही आपको बता दें, इसका लाभ उन्ही लोगों को मिलेगी। जो लोग पीएम किसान सम्मान निधि योजना से जुड़े हुए हैं।

Also Read: West Bengal: TMC विधायक की पत्नी ने जीती एक करोड़ की लॉटरी, BJP ने ‘मनी लॉन्ड्रिंग’ का लगाया आरोप

किन लोगों को मिलेगा लाभ?

पीएम किसान मानधन योजना का लाभ लेने के लिए आपको हर महीने 55 रुपये से लेकर 200 रुपये तक जमा करने होंगे। अगर आप पीएम किसान मानधन योजना का लाभ लेना चाहते हैं तो उसके लिए आपको ऑन लाइन अप्लाई करना होगा। इसके लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट maandhan.in पर जाना होगा।

Also Read: 7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों को एक बार फिर मिलेगी खुशखबरी? बढ़ सकती है मिनिमम सैलरी

कैसे उठाएं लाभ?

इसके साथ ही आपको यहां पर महत्वपूर्ण जानकारी भरना होगा और अप्लाई करना होगा। यहां से आप इस योजना से जुड़ी हुई कई सारी जानकारी भी ले सकते हैं और आवेदन भी कर सकते हैं। इस योजना के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप टोल फ्री नंबर 1800-267 6888 पर कॉल कर सकते हैं। इसके साथ ही खास जानकारी उठा सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version