Post Office Investment Plan: नौकरी के साथ-सात लोग अलग तरह से पैसे कमाना चाहते हैं। यही कारण है कि, वह अकसर इस तरह के विकल्प तलाशते रहते हैं। जिससे वह ज्यादा से ज्यादा पैसे कमा कसें। आज हम आपको एक ऐसी ही स्किम के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसके जरिए आप ज्यादा से ज्यादा पैसे कमा सकते हैं। आप पोस्ट ऑफिस की Monthly Income Scheme के जरिए पैसा कमा सकते हैं। इस स्कीम है जिसमें आप एक बार पैसा लगाकर हर महीने ब्याज का लाभ ले सकेंगे। इस खाते में कई फायदे मिल रहे हैं। जो आपके बुरे वक्त में आपकी मदद कर सकते हैं। इस स्किम के जरिए आप 10 साल से ज्यादा उम्र के बच्चों के नाम पर भी आसानी से खाता खुलवाया सकते हैं।

ये भी पढ़ें Vastu Tips: दिखने में खूबसूरत ये पौधे आपके लिए हो सकते हैं अनलकी, भूलकर भी ना लगाएं घर मे

अगर आप अपने बच्चों के नाम से ये खाता खुलवाने के लिए पोस्ट ऑफिस जाते हैं तो हर महीने आपको जो ब्याज मिलेगा वो आसानी से ट्यूशन फीस भरने और अनेय काम करने में काम आ सकते हैं। इस स्कीम का खाता किसी भी डाकघर में जाकर खुलवाया जा सकता है। इसके तहत कम से कम 1000 रुपये ज्यादा से ज्यादा 4.5 लाख रुपये जमा किया जा सकता है। इस समय इस स्कीम में ब्याज दर 6.6 फीसदी तक मिलती है। आपको बता दें, इस स्कीम की मैच्योरिटी 5 साल में होती है। उसके बाद इसे बंद किया जा सकता है। इस स्किम के जरिए हर महीने आपको 6.6 फीसदी की वर्तमान दर से 1100 रुपये ब्याज मिलेगा। पांच साल में ये इंट्रेस्ट कुल 66 हजार रुपये बनेंगे और योजना पूरी होने के बाद आपके 2 लाख रुपये वापस भी मिल जाएंगे। तो देर किस बात की आज ही आप इस स्किम से फायदा उठा सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version