Indian Railways: भारतीय रेलवे 1 जून से बड़ा बदलाव करने जा रहा है। जिसकी चर्चा हर तरफ हो रही है। अगर आप भी 1 जून से या फिर उसके बाद से किसी यात्रा पर निकलने जा रहे हैं तो ये खबर सिर्फ आपके लिए है। क्योंकि बिना खबर जानें घर से निकला आपको मुसीबत में डाल सकता है। क्योंकि भारतीय रेलवे ने काफी बड़े बदलाव कर दिए हैं। जिनके बारे में आपको जरूर जानना चाहिए।

पूर्वोत्तर रेलवे के तहत संचालित होने वाली ट्रेन आगरा फोर्ट-लखनऊ जंक्शन इंटरसिटी एक्सप्रेस के समय में बदलाव किया गया है। ये ट्रेन ट्रेन 1 जून के बाद से टुण्डला जंक्शन से 07.12 बजे, फिरोजाबाद से 07.29 बजे, शिकोहाबाद से 07.44 बजे, इटावा से 08.16 बजे, भरथना से 08.32 बजे, फफूंद से 08.55 बजे, झींझक से 09.20 बजे, रूरा से 09.35 बजे एवं पनकीधाम से 10.00 बजे चलेगी। इसके बाद में 10.50 बजे कानपुर सेंट्रल पर पहुंचेगी। अगर आप इन ट्रेनों से यात्रा करने जा रहे हैं तो इस खबर को जरूर पढ़ें और जानकारी लेने के बाद ही घर से बहार निकलें। आपको बता दें, यात्री नए समय को नोट कर लें। जिससे कि उनको सफर किसी परेशानी का सामना न करना पड़े।

ये भी पढ़ें Vastu Tips: दिखने में खूबसूरत ये पौधे आपके लिए हो सकते हैं अनलकी, भूलकर भी ना लगाएं घर मे

वहीं, रेलवे बोर्ड ने बांग्लादेश रेलवे को ढाका से कोलकाता-ढाका मैत्री एक्सप्रेस सेवा को फिर से शुरू करने और कोलकाता से कोलकाता-खुलना बंधन एक्सप्रेस सेवा को फिर से शुरू करने के लिए भारतीय रेलवे को निर्देश दिया। अगर कोई इस रूट पर जानाचाहता है तो जानकारी ले कर यात्रा कर सकता है। मैत्री एक्सप्रेस, जिसने 2008 में सेवा शुरू की थी, 1947 में ब्रिटिश विभाजन के बाद से दोनों देशों के बीच चलने वाली पहली ट्रेन है। लेकिन कोरोना के कारण इस ट्रेन को बंद कर दिया गया था। लेकिन एक बार फिर से इसे शुरू कुया जा रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version