SBI Hiked Interest Rates On FD: देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) SBI ने अपने ग्राहकों को बड़ी खुशखबरी दी है। एसबीआई (SBI ) ने अब फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposits) पर अधिक ब्याज देने का फैसला किया है। बता दे कि बढ़ी हुई ब्याज दरें 14 जून से प्रभावी हो गई हैं। एसबीआई ने दो करोड़ रुपये से कम और 211 दिन से 3 साल में मेच्चोेर होने वाली फिक्स्ड डिपॉजिट्स की ब्याज दरों में बदलाव किया है।

फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट्स की ब्‍याज दरों में किया बदलाव

यहां पर आपको याद दिला दें कि बैंक की ये 7 दिन से लेकर 210 की अवधि में मेच्‍योर होने वाली फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट्स की ब्‍याज दरों में बदलाव नहीं हुआ है। भारतीय स्‍टेट बैंक 7 दिन से 45 दिन की अवधि वाली फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट पर 2.90 फीसदी वार्षिक की दर से ब्‍याज देगा। 46 दिन से 179 दिनों मतें मेच्‍योर होने वाली एफडी पर अब ग्राहकों को 3.90 फीसदी की दर से ब्‍याज मिलेगा। इसी तरह 180 दिन से 210 दिन में मेच्‍योर होने वाली फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट पर पहले की भांति ही ब्‍याज दर 4.40 फीसदी रहेगी।

ये भी पढ़ें: Apple Google New Update: अब आपको पासवर्ड याद रखने की जरुरत नहीं! आ रही है ये नई तकनीक

बैंक ने की है इतने अंको की बढ़ोतरी

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बैंक ने ये ऐलान 211 दिन से एक साल से कम अवधि में पूरी होने वाली फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट्स की ब्‍याज दरों में 20 आधार अंकों की बढ़ोतरी करते हुए इसे 4.40 फीसदी से 4.60 फीसदी कर दिया है। इसी तरह बैंक ने एक साल से लेकर दो साल से कम अ‍वधि वाली एफडी के ब्‍याज को भी बढ़ा दिया है। पहले जहां ग्राहकों को 5.10 फीसदी वार्षिक की दर से बैंक ब्‍याज दे रहा था, वहीं अब 5.30 फीसदी ब्‍याज मिलेगा। गौरतलब है कि देश में लगातार बढ़ती महंगाई के बीच एसबीआई के ग्राहको के लिए ये किसी खुशखबरी से कम नहीं है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version