Old Coin Scheme: बंद हो चुके पुराने सिक्के की बात करें तो यह सिक्के आज के समय में व्यक्ति को अमीर बना सकते हैं। अगर यह सिक्के यूनिक और दुर्लभ श्रेणी के हो तो इनसे करोड़ों की कमाई की जा सकती हैं। और आपको इन सिक्के के बदले मुंह मांगी कीमत मिल जाएगी। बता दें कि पुराने सिक्कों का इतिहास काफी पुराना माना जाता है और इसे बेचकर आप लखपति भी बन सकते हैं। आजादी के समय से पहले देश के अंदर 10-20 और 25-50 पैसे के सिक्के काफी चलन में थे।

10-20 और 25-50 पैसे के पुराने सिक्के

पुराने सिक्कों का चलन बंद होने के अब इनकी वैल्यू करोड़ों तक हो गई है। क्योंकि यह सबसे यूनिक और दुर्लभ श्रेणी में रखे गए हैं। यदि आपके पास भी 10-20 और 25-50 पैसे के पुराने सिक्के हैं तो आप इनको ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर आसानी से सेल कर सकते हैं। बता दे कि यह सिक्के अभी भी मान्य है। इसमें इन सिक्कों की कीमत करोड़ों तक लगाई जाती है। दरअसल 25-50 पैसे का चलन 2011 में खत्म हो गया था। सरकार द्वारा इनका इस्तेमाल बंद होने से पहले ही लोग इसका इस्तेमाल करना बंद कर चुके थे, लेकिन अब ये बेकार सिक्का ही आपको लखपति बना सकता हैं।

Also Read : Atal Pension Yojna: अटल पेंशन योजना के तहत इस उम्र के लोगों को मिलेगा बड़ा फायदा, जानिए योजना के लाभ

2011 में बंद हुए थे सिक्के

आपको बता दें भारत सरकार 25-50 पैसे के इस सिक्के को 2011 में बनाना बंद कर दिया था। अब इस सिक्के की OLX पर काफी डिमांड बढ़ गयी है। OLX पर इस 25-50 पैसे के सिक्के के लोग लाखों रूपये दे रहे हैं। इस सिक्के को हासिल करने के लिए लोग 1 लाख रुपये तक देने के लिए तैयार हैं। इन सिक्कों को बेचने के लिए आपको ओएलएक्स की वेबसाइट पर जाकर रजिस्टर करना होगा इसके बाद आपके पास मौजूद सिक्के की तस्वीर को अपलोड कर आसानी से सेल कर सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version