Senior Citizens FD Rates: आज के समय में एक अच्छा और सुरक्षित निवेश काफी जरूरी हो गया है। ऐसे में अगर आप एक अच्छे निवेश के बारे में सोच रहे हैं तो आपको इस खबर पर ध्यान देना चाहिए। वहीं, अगर आप सीनियर सिटीजन हैं तो आपके लिए ये खबर और अधिक खास हो जाती है। अगर आप निवेश के लिए तैयारी कर रहे है और आपकी आयु 60 साल से अधिक है। ऐसे में आप एक अच्छी स्कीम में पैसा लगा सकते हैं। Senior Citizens के लिए  कई स्कीम हैं, जहां पर उन्हें अच्छा ब्याज मिल सकता है।

Senior Citizens को मिल रही अच्छी ब्याज दर

दरअसल, सीनियर सिटीजन के लिए तीन साल की फिक्स्ड डिपॉजिट एफडी पर अच्छा ब्याज मिल रहा है। आपको बता दें कि कई बैंकों ने अपनी ब्याज दरों में इजाफा किया है। बैंकों के इस फैसले के बाद वरिष्ठ नागरिकों को काफी फायदा होगा। इस कड़ी में इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंकसीनियर सिटीजन को 7.90 प्रतिशत की दर से ब्याज दे रहा है। अगर आप 1 लाख रुपये निवेश करेंगे तो तीन साल में बढ़कर ये 1.26 लाख रुपये हो जाएंगे।

ये भी पढ़ें: Fake Identity: इस तरह से नहीं खरीद पाएंगे सिम, वॉट्सऐप, टेलीग्राम पर दी फर्जी पहचान तो होगी जेल

ये बैंक दे रहे गजब की ब्याज दर

बंधन बैंक ने हाल ही में अपनी 600 दिनों की अवधि वाली एफडी के लिए ब्याज दरों में बढ़ोतरी की है। बंधन बैंक अपने सामान्य ग्राहकों को 7.5 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है। वहीं, बंधन बैंक 60 साल और उससे अधिक आयु के वरिष्ठ नागरिकों को 8 प्रतिशत तक क ब्याज दे रहा है। बंधन बैंक की ये एफडी स्कीम काफी खास है। अगर आपने इसमें एक लाख रुपये का निवेश तीन साल के लिए किया है तो वह तीन साल के बाद बढ़कर 1.27 लाख रुपये हो जाएंगे।

ये बैंक भी दे रहे तगड़ी ब्याज दर

आपको बता दें कि डीसीबी बैंक वरिष्ठ नागरिकों को तीन साल की बैंक एफडी पर 8 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है। इसके साथ ही एयू बैंक भी सीनियर सिटीजन को तीन साल की अवधि में 8 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है। ऐसे में ये सभी स्कीम सीनियर सिटीजन के लिए एक शानदार स्कीम हैं।

ये भी पढ़ें: E-Vino Electric Scooter चुटकियों में होता है चार्ज, जानें कीमत और फीचर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version