Mughal Empire: देश और दुनिया में जब भी राजाओं का जिक्र आता है मुगलों का नाम जरूर आता है। मुगलों के शासन के बारे में जितनी चर्चा होती है। उससे ज्यादा उनकी अय्याशी को लेकर भी काफी चर्चा होती है। ऐसा ही एक किस्सा मुगल काल के सबसे प्रसिद्ध शहनशाह शाहजहां को लेकर भी है। शाहजहां का जब भी नाम आता है तभी लोगों की जुबान में ताजमहल और उनकी पत्नी मुमताज महल का जिक्र आ जाता है। शाहजहां को अपनी पत्नी मुमताज से इतना प्यार था कि, मरने के बाद ताजमहल उसकी याद में बनवा दिया। दोनों के प्यार के किस्से काफी मशहूर हैं।

शाहजहां की अय्याशी के किस्से

लेकिन क्या आप जानते हैं शाहजहां अपनी अय्याशी के लिए भी काफी मशहूर थे। ऐसा माना जाता है कि, मुमताज की मौत के बाद शाहजहां के संबंध सौतेली बेटी और साले की पत्नी से भी थे। कुछ लेखकों का कहना है कि, मुमताज की मौत के बाद शाहजहां ने अपनी पत्नी की बहन के साथ ही संबंध स्थापित किए और बच्चे पैदा किए।शाहजहां के साले जफरखान की पत्नी फरजाना के साथ शाहजहां के बच्चे भी पैदा हुए थे। उनका प्यार साले की पत्नी से इतना ज्यादा था कि, उसके बच्चों की शक्ल शाहजहां से मिलती थी। उस दौर के लेखकों ने अपनी लेखनी में इसका जिक्र किया है।

ये भी पढ़ें: Bhabhi Hot Video:  नेपाली भाभी की इन अदाओं के फेल हुई बॉलीवुड हसीनाएं, ये नहीं देखा तो कुछ नहीं देखा

साले की पत्नी को भी नहीं छोड़ा

इसके साथ ही आपको बता दें, शाहजहां को काफी लेखक अय्याश बोलते थे। यही कारण है कि, उन्होंने अपनी किताबों में शाहजहां की रंगीन रातों के बारे में लिखा है। शाहजहां कई सारी रानियों को रखता था। वह शराब से ज्यादा औरतों के नशे का आदि था। यही कारण है कि, वो खूबसूरत महिलाओं की तलाश में बाजारों में रूप बदलकर घूमता था। जो भी महिला उसे पसंद आती थी। उसे वो उठवा लिया करता था और उसके साथ संबंध बनाता था। इस तरह की तमाम बातें शाहजहां के बारे में आपको गूगल पर मिल जाएंगी। काफी लेखक शाहजहां को उसके विकास कार्यों के लिए कम बल्कि उसकी अय्याशी के लिए ज्यादा जानते हैं। तभी तो उन्होंने शाहजहां की रंगीन रातों पर कई सारी किताबें लिख डालीं। जिनकी जानकारी आपको गूगल पर मिल जाएगी।

ये भी पढ़ें: Royal Enfield 500: इस सुपर स्टाइलिश बुलेट मॉडिफिकेशन को देखकर बढ़ गई लोगों की धड़कन, बनाया शानदार

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version