भारत सरकार की तरफ से शेयर बाजार में जो भी परिवर्तन किए गए हैं उनसे शेयर बाजार में काफी बदलाव आया है और एक उछाल देखने को मिला है। शेयर बाजार ने उच्चतम बिंदु पर बाजी मारी है। पहली बार यह शेयर 59,000 के पार पहुंच गया है। पहली बार सेंसेक्स 59000 के पार पहुंच गया है। निफ्टी ने पहली बार इतनी ऊंचाई पर कदम रखा है। ITC kotak Mahindra, IndusInd Bank शेयरों से मार्केट को काफी लाभ प्राप्त हुआ है। कुछ निवेशकों को 70 हजार करोड़ से भी ऊपर का फायदा हुआ है। लेकिन आधे घंटे के बाद ही इन शेयरों में गिरावट देखने को मिली। बड़ी-बड़ी शेयर कंपनी जैसे मारुति, टाटा, एचडीएफसी, टाइटन, इंफोसिस कंपनियों पर शेयरों में गिरावट की वजह से काफी दबाव बनाकर रखा हुआ है।

सरकार द्वारा टेलीकॉम कंपनियों को package देने के बाद टेलीकॉम कंपनियों के शेयर भी काफी ऊपर उठ गए। इनका मार्केट में काफी दबदबा बना रहा। MTNL, Vodafone ज़्यादा शेयर के साथ कारोबार करने में लगे हुए हैं। इनके शेयर लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं।

कैबिनेट की तरफ से ऑटो सेक्टर के लिए 26 हजार करोड़ की PLI स्कीम देने की घोषणा की है। ऑटो सेक्टर को PLI स्कीम देने का दावा किया गया है। इस स्कीम की घोषणा से निवेशकों को काफी फायदा होने वाला है। यह पैसा अगले 5 सालों के लिए प्रयोग में रखा जाएगा और इससे निफ्टी में भी बढ़त देखने को मिलेगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version