Special FD Scheme: देश में लगातार बढ़ती महंगाई के बीच एक सुरक्षित निवेश हर किसी की जरूरत बन गया है। वहीं, अगर आप सीनियर सिटीजन है तो आपके लिए और जरूरी हो जाता है, ताकि आने वाले वक्त में किसी भी समस्या का सामना करने के लिए आप तैयार रहे। ऐसे में कोरोना महामारी के दौरान देश के कई बड़े बैंकों ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए स्पेशल फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम (Special Fixed Deposit Scheme) लॉन्च की थी।

Special FD Scheme से सीनियर सीटीजन को होगा फायदा

गौरतलब है कि आज के वक्त में भी काफी लोग एफडी में निवेश करना पसंद करते हैं। ऐसे में अगर आप भी एफडी में निवेश करने की सोच रहे हैं तो आपके इस खबर को ध्यान से पढ़ना चाहिए। आपको बता दें कि सरकारी क्षेत्र के बैंक ने ग्राहकों के लिए कई स्पेशल एफडी लॉन्च की है। बैंक की इस स्कीम से ग्राहकों को काफी फायदा हुआ है। आपको  बता दें कि इस स्कीम का नाम है इंड उत्सव। यहां पर ध्यान देने वाली बात है कि इस स्कीम की समयसीमा 31 अक्टूबर 2022 को खत्म हो जाएगी। ऐसे में निवेश के लिए एक बेहतर विकल्प ये स्पेशल एफडी का समय जल्द ही खत्म होने वाला है।

ये भी पढ़ें: Fake Identity: इस तरह से नहीं खरीद पाएंगे सिम, वॉट्सऐप, टेलीग्राम पर दी फर्जी पहचान तो होगी जेल

ये बैंक दे रहा Special FD Scheme ऑफर

इंडियन बैंक ने सीनियर सीटीजन के लिए 610 दिन की एक स्पेशल एफडी स्कीम को लॉन्च किया था। इस स्कीम में लोगों को 6.10 फीसदी की दर से ब्याज दर मिल रही है। वहीं, बैंक अपनी खास योजना के चलते सीनियर सीटीजन को 6.50 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है। इस हिसाब से इंडियन बैंक सीनियर सीटीजन को आम लोगों को मुकाबले 0.40 फीसदी अधिक ब्याज दे रहा है। इस स्कीम का लाभ लेने के लिए व्यक्ति की आयु 80 साल से अधिक होनी चाहिए।

ऐसे उठाएं स्कीम का फायदा

ऐसे में अगर आप इंडियन बैंक की इस स्पेशल एफडी स्कीम में निवेश करना चाहते हैं तो घर बैठे ऐसा कर सकते हैं। बैंक ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इस बारे में जानकारी देते हुए ट्वीट शेयर करके बताया है कि आप घर बैठे ऑनलाइन INDOASIS मोबाइल ऐप के जरिए एफडी स्कीम में निवेश कर सकते हैं। आप केवल कुछ मिनटों में ही बिना किसी डॉक्यूमेंटेशन के एफडी स्कीम का अकाउंट खोल सकते हैं।

ये भी पढ़ें: E-Vino Electric Scooter चुटकियों में होता है चार्ज, जानें कीमत और फीचर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version