Tata Group: देश के जाने-माने कारोबारी रतन टाटा अपने बिजनेस के लिए काफी मशहूर हैं। ऐसे में टाटा समूह का हर फैसला काफी अहम होता है। आपको बता दें कि टाटा समूह ने एक बड़ा फैसला लिया है। टाटा समहू के इस फैसले से देश की आत्मनिर्भर योजना को काफी लाभ मिलेगा। अगर आप दुविधा में पड़ गए हैं तो आपको बता दें कि टाटा समूह एक बड़ा प्लान बना रहा है।

Tata Group करेगा 45000 भर्तियां

आपको बता दें कि तमिलनाडु के होसुर जिले में टाटा ने अपने इलेक्ट्रॉनिक कारखाने में कर्मचारियों को बढ़ाने की योजना बनाई है। टाटा समूह आने वाले दो सालों के भीतर 45000 भर्तियां करनी की योजना बना रही है। जानकारी के लिए बता दें कि इस इलेक्ट्रॉनिक फैक्ट्री में आईफोन के पार्ट्स का निर्माण किया जाता है।

Also Read: Bharat Jodo Yatra: हैदराबाद में जनसभा के दौरान राहुल गांधी का विपक्ष पर हमला, कहा- ‘नफरत फैलाने का काम करती BJP-RSS’

रिपोर्ट में बड़ा दावा, जानिए

एक रिपोर्ट के मुताबिक, दुनिया में अभी भी कोरोना महामारी का असर खत्म नहीं हुआ है। ऐसे में चीन में बढ़ती पाबंदियों ने एप्पल आईफोन के उत्पादन पर खास प्रभाव डाला है। इसी क्रम में अब एप्पल अपने उत्पादन को बढ़ाने पर जोर दे रही है। ऐसे में कहा जा रहा है कि टाटा समूह अपने प्रयास को बढ़ा रहा है, ताकि एप्पल आईफोन का अधिक से अधिक उत्पादन हासिल किया जा सकें। इसी कड़ी में टाटा ने अपनी तरफ से खास तैयारियां शुरु कर दी हैं। बताया जा रहा कि आने वाले दो सालों के भीतर 45 हजार भर्तियां की जाएगी। इसमें खास बात ये है कि ये सभी भर्तियां महिलांओं की होंगी।

टाटा की खास योजना

 जानकारी के लिए आपको बता दें कि टाटा के 500 एकड़ में फैले इस प्लांट में 10000 कर्मचारी काम कर रहे हैं। वहीं, सितंबर महीने के अंदर ही करीब 5000 महिलाओं को भर्ती किया गया है। टाट समूह सभी कर्मचारियों को खाने के साथ-साथ रहने की सुविधा भी दे रहा है। इसके साथ ही टाटा कर्मचारियों को प्रशिक्षण देने की भी तैयारी कर रहा है।

Must Read: UNSC मीटिंग के दूसरे दिन भी पाकिस्तान पर जमकर बरसे एस जयशंकर, कहा-‘आतंकवाद अंतरराष्ट्रीय शांति और सुरक्षा के लिए है एक गंभीर खतरा’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version