Uber Survey: क्या आपने कभी सोचा है कि, भूलने का आदत कितनी बड़ी मुसीबत बन चुकी है। ये मुसीबत और भी ज्यादा तब बड़ी हो जाती है जब पूरा शहर उसकी जद में आ जाए तो जी हां ये बात हम इसलिए बोल रहे है क्यों देश की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाला मुम्बई सबसे ज्यादा भुलक्कड़ लोगों की संख्या से भरा हुआ है और इसका नंबर पूरे देश में नंबर 1 पर आता है। इसका खुलासा Uber रिपोर्ट 2022 में हुआ है। मुंबई ने लगातार दूसरी बार देश के सबसे भुलक्कड़ शहर का खिताब हासिल किया है। वहीं, दूसरी तरफ दिल्ली और लखनऊ उबर में यात्रा करते समय चीजों को भूलने में भी पीछे नहीं हैं।


सर्वे के मुताबिक देश में सबसे ज्यादा भुलक्कड़ मुंबई शहर के लोग हैं। उबर कैब में केक से लेकर फोन, स्पीकर, हेडफोन, पर्स और बैग भूल जाते हैं। इन सामानों की लिस्ट यहीं तक नहीं है बल्कि काफी लंबी है। ये सर्वे लॉस्ट एंड फाउंड इंडेक्स 2022 के तहत किया गया था। जिसके परिणामम काफी चौंका देने वाले हैं।कैब में सामान भूलने वालों की समस्या इतनी ज्यादा बढ़ चुकी है कि, उबर इंडिया के सेंट्रल ऑपरेशनल डायरेक्टर नीतीश भूषण ने इस बड़ा बयान जारी करते हुए कहा कि, कि अक्सर उबर के ग्राहक अपना सामान भूल जाते हैं जिन्हें वापस पाने का विकल्प उनके पास होता है।

ये भी पढ़ें Sunita Baby Sexy Video: सुनीता बेबी का ये हॉट गाना मर्दों की उड़ा देगा नींद गारंटी है

वो ड्राइवर से दोबारा संपर्क करके अपना सामान हासिल कर सकते हैं लेकिन कोई सामान गुम हो जाता है तो इसके लिए उबर या ड्राइवर जिम्मेदार नहीं होगा। इस इंडेक्स में जारी की गई वस्तुओं की सूची में बैग, किराने का सामान, थर्मस, पानी की बोतलें और फोन चार्जर जैसी चीजें भी शामिल हैं। इतना ही नहीं लोग मिठाई, बांसुरी, आधार कार्ड, डंबल, क्रिकेट बैट, स्पाइक गार्ड और जरूरी दस्तावेज जैसी चीजें भी भूल जाते हैं। ये खबर आपको हैरान जरूर कर सकती है। लेकिन यकीन मानिए ये खबर आपने आप में काफी चौंका देने वाली है। रिपोर्ट से पता चला है कि फोन, स्पीकर/हेडफोन, वॉलेट और बैग जैसी वस्तुएं पूरे भारत में उबर में छोड़ी गई वस्तुओं की सूची में सबसे ऊपर हैं। तो देखा आपने मुम्बई में लोग कैसे भूलने की बीमारी का शिकार होते जा रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version