UPI Credit Card Link: भारत में डिजीटल के बढ़ते चलन के बीच लोगों में यूपीआई का इस्तेमाल काफी तेजी से बढ़ा है। ऐसे में यूपीआई के बढ़ते चलन ने लोगों के लेनदेन के तरीके को काफी आसान बना दिया। वहीं, यूपीआई के बढ़ने से इसको  लेकर कई तरह की चिंताएं भी बढ़ी है। आपको बता दें कि यूपीआई के नियम और कानून आए दिन बदलते रहते हैं।

ऐसे में अगर आप भी यूपीआई का इस्तेमाल करते हैं और उसे अपने क्रेडिट कार्ड से लिंक करना चाहते हैं तो आपको इस पर ध्यान देना चाहिए। मालूम हो कि यूपीआई को क्रेडिट कार्ड से लिंक करना बेहद ही आसान है। इसके लिए आपके पास तीन तरीके हैं। आज के समय में फोनपे, गूगलपे और पेटीएम का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए यूपीआई से क्रेडिट कार्ड को लिंक करना आसान हो जाएगा, तो चलिए जानते हैं।

ये भी पढ़ें: Adani Open Offer: बाजार में गिरावट के बावजूद अंबुजा सीमेंट्स के शेयर्स में आई भारी तेजी, अडानी के ओपन ऑफर का कमाल!

क्रेडिट कार्ड को फोनपे से ऐसे करें लिंक

सबसे पहले आपको फोन पे ऐप को ओपन करना है। इसके बाद View All Payment Methods के विकल्प को चुनें। इसके बाद आपको स्क्रीन पर क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड का विकल्प दिखेगा। इसके बाद आपको क्रेडिट कार्ड के विकल्प को चुनना होगा फिर उसकी एक्सपाएरी डेट से लेकर सभी जानकारियां भरनी होगी। ऐसा करने के बाद आपको पास एक ओटीपी आएगा, जिसे भरकर आपको सबमिट कर देना है और आपका क्रेडिट कार्ड और यूपीआई की आईडी लिंक हो जाएगी।

पेटीएम ऐप और गूगल पे से करें क्रेडिट कार्ड को लिंक

पेटीएम ऐप में आपको सेव्ड प्रोफाइल पर जाना होगा। इसके बाद क्रेडिट के विकल्प को चुनें और सभी जानकारियां दर्ज करके ओटीपी को सबमिट कर दें। वहीं, गूगल पे में आपको Pay Businesses या Set up Payment Methods पर क्लिक करना होगा। क्रेडिट कार्ड की सभी जानकारियां भरकर ओटीपी को सबमिट कर दें।

ये भी पढ़ें: Odisha Floods: उड़ीसा के इस गांव में इस कदर बढ़ा लाल चीटियों का आतंक, घर छोड़कर भाग रहे लोग

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version