दुनिया में वर्चुअल मुद्रा यानी की डिजीटल करेंसी (digital currency) का चलन तेजी से बढ़ रहा है। इसे देखते हुए कहा जा सकता है कि आने वाले वक्त में ये दुनिया के हर देश में अपना काम रही होगी। ऐसे में क्रिप्टोकरेंसी (cryptocurrency) अब दुनिया के कई देशों ने अपना ली है। हालांकि इसमें कई तरह का खतरा अभी भी मोजूद है। खैर, इससे जुड़े लोगों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है।

Shiba Inu के बर्न रेट में हुई बढ़ोतरी

जी हां, दरअसल, शिबा इनु (Shiba Inu) के बर्न रेट में अचानक जबरदस्त बढ़ोतरी देखने को मिली है। बर्न रेट पर नजर रेखने वाले एक ट्रैकर ने जारी दी है कि 1 जून से 2 जून के बीच 24 घंटे के भीतर में SHIB बर्न रेट में 189.16% की बढ़ोतरी देखी है। इसके अलावा, शीबा इनु होल्डर्स की संख्या में भी बढ़ी है. हैरानी की बात यह है कि बर्न रेट में 189% की यह बढ़ोतरी मात्र 6 ट्राजेक्शन के जरिए हुई है। Shiba Inu को कई बड़े ब्रांड्स द्वारा अपनाने की खबरों में भी तेजी देखने को मिल रही है। कुछ दिन पहले, SHIB को ट्रैवल वेबसाइट Travala द्वारा पेमेंट ऑप्शन में जोड़ा गया है, जिसके जरिए अब वेबसाइट के जरिए हजारों प्रोडक्ट और सर्विस को खरीदा जा सकता है।

ये भी पढ़ें: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, Modi government कर सकती है DA में बढ़ोतरी

SHIB बर्न ने दी जानकारी

ट्विटर पर @ShibaInuHolder हैंडल ने SHIB बर्न ट्रैकर Shibburn का हवाला देते हुए जानकारी दी गई है कि 1 जून से 2 जून के बीच SHIB बर्न रेट में 189.16% की जबरदस्त बढ़ोतरी देखी गई। हैंडल ने वेबसाइट के पुराने डेटा ग्राफ का स्क्रीनशॉट शेयर किया है, जो समय समय पर अपडेट होता रहता है।

https://twitter.com/WhaleStats/status/1531982992943505408?s=20&t=WN1G96brsuiERhIrlRfa_A

इस तरह से लॉक हो गई करेंसी

स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि इस पॉपुलर क्रिप्टोकरेंसी ने 24 घंटे के अंदर इस बर्न रेट को हासिल किया है। ट्रैकर के ट्विटर हैंडल पर जानकारी दी गई है कि इन 24 घंटों में कुल 141,010,050 Shiba टोकन बर्न किए गए हैं। इन टोकन को डेड-एंड वॉलेट्स में भेजा गया है, जहां ये स्थाई रूप से लॉक हो गए हैं। मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार, Shiba Inu के इतने बढ़ी संख्या में टोकन को मात्र 6 टोकन के जरिए ही ट्रांजेक्शन में भेजा गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version