देश की दोपहिया वाहन (two-wheeler) बनाने वाली देसी कंपनी हीरो मोटोकार्प (Hero MotoCorp) अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर (electric scooter) को लेकर इन दिनों खासा चर्चा में है। हीरो ने अपने आपको भारतीय बाजार में जमाने के लिए कड़ी मेहनत की है। ऐसे में अगर आप इलेक्ट्रिक स्कूटर (electric scooter) खरीदने की सोच रहे है, तो एक नजर हीरो के इस Hero MotoCorp पर डाल ही लीजिए। क्या पता इसे देखने और इसके फीचर जानने के बाद आपका मन बदल जाए। यहां पर ऐसा हम इसलिए कह रहे है, क्योंकि हीरो के Hero MotoCorp पर एक ताजा जानकारी सामने आई है, जिसे जानकर आप खुद को रोक नहीं पाएंगे।

जैसा कि जग जाहिर है कि भारतीय बाजार में पिछले काफी दिनों से इलेक्ट्रिक गाड़ियों (ईवी) को लेकर मांग बढ़ती ही जा रही है। ऐसे में ईवी खरीदने वाले लोग इस कंपनी के नए लॉन्च को लेकर काफी उत्साहित है, क्योंकि हीरो एक देसी कंपनी है, जिसकी भारतीय बाजार में अच्छी-खासी पकड़ है।

ये भी पढ़ें: Modi government महिलाओं को मुफ्त में दे रही है सिलाई मशीन, बस करना होगा ये काम

हीरो कंपनी ने दिया ये बयान

कंपनी ने कहा कि उसने अपने पहले इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर के आगामी लॉन्च को टाल दिया है क्योंकि मौजूदा रुस और यूक्रेन के वार में जियोपॉलिटिकल तनाव हो गया है। ऐसे में गाड़ियों के लिए कंपोनेंट्स की सप्लाई में बाधा उत्पन्न हुई है। इससे पहले कंपनी ने घोषणा की थी कि, वो ‘Vida’ ब्रांड के अन्तर्गत जुलाई महीने में अपने पहले इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन को लॉन्च करेगी।

कब लॉच होगा ये नया स्कूटर

कंपनी ने आगे कहा कि वह अपने ग्राहकों के उत्साह को समझ सकती है, लेकिन जैसे हालात अभी बने हुए है, उसे देखते हुए हमें लगता है कि इसकी लॉचिंग कुछ वक्त के लिए टालने पड़ेगी। इसके साथ ही कंपनी के पास मौजूदा समय में सेमीकंडक्टर जैसे प्रोडक्ट की खासा कमी है। ऐसे में इस योजना को फिलहाल आगे बढ़ाना होगा। वहीं, हीरो के इस नए ईवी को पेश करने की नई तारीख अगस्त और सितंबर के बीच हो सकती है, क्योंकि उस समय देश में त्यौहारों का अच्छा-खासा माहौल बना हुआ होगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version