भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने महंगाई के विरोध में महंगाई मुक्त भारत अभियान के विरोध प्रदर्शन के क्रम में आज प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कांग्रेस ने जोरदार प्रदर्शन किया, राजभवन मार्च के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं की पुलिस प्रशासन भिड़ंत के पश्चात लाठीचार्ज हुआ उसके बाद प्रशासन ने कांग्रेस नेताओं और सैकड़ों कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया।

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस महंगाई के विरोध में चरणबद्ध अभियान चला रही है उसी के तीसरे चरण में प्रदेश मुख्यालय पर कांग्रेसजनों ने जमकर प्रदर्शन किया, प्रदर्शन में वरिष्ठ कांग्रेस नेता श्री प्रमोद तिवारी और नेता विधानमंडल दल श्रीमती आराधना मिश्रा मोना व विधायक वीरेंद्र चौधरी ,पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी सहित पूर्व विधायकों एवं वरिष्ठ नेताओं के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ता प्रदेश मुख्यालय से राजभवन के लिए निकले लेकिन बीच में ही प्रशासन द्वारा बैरिकेडिंग लगाकर रोकने की कोशिश की गई इस दौरान कांग्रेस नेताओं और प्रशासन के बीच बहस हुई।

यह भी पढ़ें : चीनी हैकरों ने भारत को बनाया निशाना, जाने किन सेक्टरो पर किया टारगेट

प्रदर्शन में नेता विधानमंडल दल आराधना मिश्रा मोना ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चा तेल सस्ता होने के बावजूद भाजपा सरकार मंहगा तेल और रसोई गैसबेच रही है, लोग बेरोजगारी और आय न बढ़ने से परेशान हैं लेकिन भाजपा सरकार अपना खजाना भरती जा रही है पूरा देश मंहगाई से परेशान है लेकिन भाजपा को जनता के प्रति कोई मानवीय संवेदना नही है। वरिष्ठ नेता श्री प्रमोद तिवारी ने कहा कि भाजपा सरकार लोक कल्याण की भावना से हटकर काम कर रही है। कीमतें लगातार बढ़ने से आम जनमानस महंगाई से बेहाल है, जिसका परिणाम देश की जनता महंगाई के रूप में भुगत रही है।

पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि कांग्रेस सरकार के समय जब डीजल एवं पेट्रोल कीमतें 55-60 रूपये प्रतिलीटर थीं तब भाजपा के नेता सड़कों पर महंगाई का रोना रोते थे। और आज जनता 105 रूपये में पेट्रोल एवं 100 रूपये में डीजल खरीद रही लेकिन भाजपा के नेता महंगाई पर बोलने को तैयार नहीं।

Share.
Exit mobile version